जिस देश में सेना का सम्मान नहीं होता है वह देश आगे नहीं बढ़ सकता : जनरल वीके सिंह

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आज विदेश राज्य मंत्री जनरल वी.के.सिंह ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की तरह ही राजस्थान में भी भारतीय जनता पार्टी की जीत के लिए जनता में अण्डर करंट चल रहा है। यह अण्डर करंट सशक्त सरकार के लिए, भारत के उज्ज्वल भविष्य के लिये तथा भारत के विकास के लिये है। 

जनरल सिंह ने कहा कि मैं स्वयं 42 वर्ष फौज में रहा हूँ, इसलिए आपको स्पष्ट रूप से बता सकता हूँ कि भारत की सेनाएं राजनीति में नहीं फंसती हैं। उन्होंने कहा कि सेना के शौर्य के बखान को जो लोग सेना का राजनीतिकरण कह रहे हैं, उन्हे राजनीति का ज्ञान नहीं है। सेनाओं में कोई राजनीतिकरण नहीं है।

जनरल सिंह ने कहा कि जिस देश में सेना का सम्मान नहीं होता, वह देश आगे नहीं बढ़ सकता। उन्होंने कहा कि लाइन आॅफ कन्ट्रोल (एलओसी) पर सेना के स्तर पर बहुत सारी कार्यवाही होती रहती हैं। किन्तु पूर्व सेनाध्यक्ष होने के नाते मैं यह भी कहता हूँ कि पिछले पांच वर्ष में सरकार ने सेना को भरपूर समर्थन दिया है। 

जनरल सिंह ने कहा कि कुछ लोगों को पाकिस्तान को आतंकवादी देश कहने से कष्ट हो रहा है। उन्हे यह समझ लेना चाहिए कि जो देश आतंकवाद का गढ़ है, आतंकवाद का केन्द्र है, वह भारत का मित्र कभी नहीं हो सकता।

Comments

Post a Comment