सिटी थाना पुलिस ने स्वीफ्ट डिजायर कार लूट के आरोपी पकड़े,24 घंटे में लूट की घटना का किया खुलासा


मुकेश शर्मा (संवाददाता) ब्यावर/अजमेर— सिटी थाना पुलीस ने स्विफ्ट डिजायर कार व नगदी लूट की वारदात का 24 घंटे में पर्दाफाश कर अपनी कार्य कुशलता का परिचय दिया है। घटना के अनुसार गुरूवार रात को शातिर लूटेरों ने वारदात को अंजाम दिया था। शुक्रवार को सेदरियां निवासी रमेश सिंह पुत्र जेतसिंह ने सिटी थाने में रिर्पोट लिखाई थी। गुरूवार रात दो युवक ब्यावर टेक्सी स्टेण्ड से कार चालक रमेश सिंह से अजमेर के लिए टेक्सी बुक कराई।

अजमेर जाने के दौरान रास्ते में सरमालिया चैराहे से एक अन्य युवक और टेक्सी में सवार हुआ। जिसके बाद तीनों युवकों ने हाइवें पर गढ्ढी चैराहे के समिप उसकी गर्दन पर चाकू रख कर मोबाईल, पर्स, 5 हजार रूपये तथा स्विफ्ट डिजायर कार लेकर फरार हो गए। पुलिस ने रिर्पोट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। अजमेर पुलिस अधिक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के दिशा निर्देश के अनुसार उपाधिक्ष हिरा लाल सैनी के नेतृत्व में सी आई रमेंद्र सिंह हाड़ा ने टीम का गठन किया जिसमे एएसआई शांतिलाल, संजय कुमार, कैलाशचंद, अशोक, अजय कुमार, अजीत, बलवीर,विजेंद्रसिंह व सांवरमल शामिल किया गया। टिम के साथ आरोपियों की तलाश तेज कर दी।

इसी दौरान मुखबिर ने सुचना मिली की बिना नंबर की स्विफ्ट डिजायर कार अंधेरी देवरी की तरफ से आ रही है। पुलिस दल ने श्रीसीमेंट रोड़ पर नाकाबंदी कर उक्त कार व उसके आगे चल रही बाईक को रूकवाया। पुलिस ने कार के इंजन व चेसेस नंबर द्वारा कार की पहचान की। और लूट के आरोपी अल्ताफ पुत्र बाबू निवासी राणावास, राजेंद्र पुत्र रघूनाथ निवासी दादियां थाना अराई को गिरफ्तार कर के कार जब्त कर ली साथ ही बाईक से एस्कोर्ट कर रहे मुल्जिम कालू निवासी मील गेट ब्यावर को भी गिरफ्तार कर बाईक को भी जब्त कर ली।

इस प्रकरण में सह आरोपी जय सिंह पुत्र मोहन सिंह राव पुर्व में भी पिकअप टायर चोरी के आरोप में जैल जा चुका है। साथ ही जयसिंह पर चोरी, नकबजनी, लूट के 9 प्रकरण दर्ज है। तथा राजेंद्र सिंह पर लूट व चोरी के अनेक मामले दर्ज है। आरोपियों से पुछताछ जारी है। पुछताछ में लूट व चोरी के अनेक मामले सामने आने की संभावना है।

Comments