शिक्षक ने निभाया मानवता का फर्ज,गंभीर घायल व्यक्ति को पहुंचाया हॉस्पिटल


मुकेश कुमार गोपावास (संवाददाता) मारवाड़जंक्शन/पाली—मारवाड़जंक्शन के निकट स्थित सवराड़ के पास एक अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक चालक वह गंभीर घायल। सड़क पर पड़े घायल युवक को राहगीर देखकर जाते रहे तभी वहां से एक शिक्षक माण्कदास वैष्णव वरिष्ठ अध्यापक धुंधला अपनी बाइक पर सोजत रोड जा रहे थे तभी उन्होंने एक युवक को सड़क पर तड़पते देख तत्परता से अपनी बाइक रोक घायल युवक को राहगीरों की सहायता से वहां से जा रहे एक राहगीर कि निजी वाहन से घायल को अस्पताल पहुंचाया।

गौरतलब है कि महिला कांस्टेबल भंवरी देवी अपनी ड्यूटी समाप्त कर बगड़ी से मांडा आ रही थी तभी अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को चपेट में लेते हुए महिला पुलिसकर्मी को भी टक्कर मारने का क्या प्रयास महिला पुलिसकर्मी ने तुरंत अपनी बाइक सड़क से नीचे उतार दे जिससे महिला पुलिसकर्मी की बच गई जान। महिला कांस्टेबल ने इसकी सूचना सोजत रोड, कंटालिया बगड़ी थाने में दी तथा नाकाबंदी करवाई लेकिन तब तक  अज्ञात वाहन सहित चालक फरार हो गया।

बता दें कि जब हादसा हुआ तो एक बार तो महिला पुलिस कर्मी घबरा गए फिर शिक्षक कि हिम्मत को देख महिला कांस्टेबल ने तुरंत आस-पास थानों में इंस्टिट्यूट आ सूचना दी तथा नाकाबंदी करवाई और समय रहते घायल को शिक्षक ने अस्पताल पहुंचा दिया।

Comments