समर कैंप में दी जा रही है स्विमिंग और जूडो-कराटे की ट्रेनिंग


रमेश शर्मा (ब्यूरो चीफ) जैसलमेर—जागृति क्लासेज द्वारा संचालित जागृति पब्लिक स्कूल गांधी कॉलोनी में चल रहे समर कैंप में बच्चों को स्विमिंग और जूडो कराटे की स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही हैं। शिविर में स्विमिंग विशेषज्ञ महेन्द्र और हरीश द्वारा बच्चों को ढोला मारू होटल में स्विमिंग सिखाई जा रही है। साथ ही थिरपाल गर्ग द्वारा बच्चों को जूडो कराटे बिल्कुल निशुल्क सिखाए जा रहे है।

कार्यक्रम के शुरुवात में मनोज भाटिया ने बच्चों को फास्ट फूड आदि न खाने की सलाह दी और शरीर को तंदरुस्त रखने के लिए प्रतिदिन थोड़ी देर योग व प्रणायाम करने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने बच्चों को योग व प्रणायाम सिखाया। इधर हीना खत्री और पुष्पा शेरा ने बच्चों को आइसक्रीम-स्टिक से फोटो फ्रेम बनाना और डांस करना सिखाया और ग्रुप डिस्कसन के माध्यम से बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ाने पर जोर दिया। कार्यक्रम के दौरान खेमेन्द्र सिंह जाम ने सभी बच्चों को मिठाइयाँ और चोकलेट बाँटी।

वहीं डायरेक्टर नवीन जैन ने बताया कि इस 15 दिवसीय शिविर में कक्षा नर्सरी से 10वीं तक के बच्चे अपने अभिभावकों के साथ आकर निशुल्क भाग ले सकते हैं ताकि गर्मियों की इन छुट्टियों में बच्चें अन्य गतिविधियों में भी रुचि लेकर अपना सर्वांगीण विकास कर सके।

Comments