निशुल्क हॉबी क्लासेज में बच्चियां सीख रही हैं सेल्फ़ डिफ़ेन्स


रमेश शर्मा (ब्यूरो चीफ) जैसलमेर—आज के ज़माने में बच्चियों को सेल्फ़ डिफ़ेन्स ट्रेनिंग की सख़्त आवश्यकता थी इसी को ध्यान में रखते हुए गाँधी कॉलोनी स्थित जागृति पब्लिक स्कूल में चल रहे निःशुल्क हॉबी क्लासेज में एक्स्पर्ट थिरपाल गर्ग द्वारा बच्चियों को सेल्फ़ डिफ़ेन्स के विभिन्न पेंतरे तथा जूडो-कराटे सिखाए जा रहे है। जो की आज के दौर में बच्चियों के लिए सख़्त आवश्यक है।छोटी-छोटी बच्चियों में जूडो कराटे सिखने की ललक देखते ही बनती है।

साथ ही डान्स एक्स्पर्ट करिश्मा सिंह और हीना खत्री बच्चियों को शानदार डान्स सिखा रही है जागृति पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर नवीन जैन ने बताया कि आगामी दिनो  में क्वीन हरीश भी बच्चों को डान्स सिखाएँगे और चित्रकार कौशल भाटिया और प्रदीप पनिया बच्चों को चित्रकारिता सिखाएँगे।

यह निशुल्क समर कैम्प 15 दिवसीय है और इस कैम्प में स्विमिंग, कराटे, योगा, पेंटिंग, आर्ट एंड क्राफ़्ट, स्पोकन इंग्लिश, डान्स आदि अलग-अलग ऐक्टिविटी में 200 विद्यार्थी भाग ले रहे है और किसी भी स्कूल के 3 वर्ष से 15 वर्ष के बच्चे अपने अभिभावको के साथ जागृति पब्लिक स्कूल और जागृति क्लासेज में रेजिस्ट्रेशन करवाकर भाग ले सकते है।समर कैम्प समय सुबह 8से 11के बीच रखा गया है।

Comments