पुलिस थाना सदर में तैनात एक कांस्टेबल की फेसबुक आईडी हुई हैक


रमेश शर्मा (ब्यूरो चीफ) जैसलमेर—सोशल मीडिया की आईडी हैक का सिलसिला जारी है, पिछले एक सप्ताह में यह दूसरा मामला आया सामने। जानकारी के अनुसार सदर थाना में कांस्टेबल आत्माराम की फेसबुक आईडी हैक हो गई। हैक होने के बाद आईडी में आत्माराम का नाम बदलकर एलेक्स मोर्गन कर दिया गया है। इसके साथ ही उसे क्यूआरटी कमांडो बताया गया है। आईडी में उसका ऐड्रस बदलकर अफगानिस्तान के काबुल में बताया गया है।

गौरतलब है कि इन दिनों सीमावर्ती जिले में आईडी हैक का सिलसिला बरकरार  है।पिछले दिनों ऐसा ही मामला राजेश कुमार की फेसबुक आईडी हैक हो गई थी। राजेश कुमार का फोटो बदलकर अमेरिकी महिला सैनिक की फोटो दिखाई देने लगी थी। इससे पूर्व नाचना गांव में भी कइ ग्रामीणों की आईडी हैंक के मामले सामने आये थे। देश की सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों की आईडी हैक होना चिंता का विषय बनता जा रहा है।

सुरक्षा कर्मचारियों के सोशल मीडिया पर बाहरी लोगों की विशेष निगाह है। इस पर साइबर ब्रांच को कार्रवाई कर फेसबुक आईडी कि हैकिक को रोकने के प्रयास करने चाहिए। हालांकि पुलिस द्वारा पूर्व में फेसबुक को लिखकर इसकी जानकारी मांगी गई थी लेकिन उसके बाद भी कई लोगों की आईडी हैक हो गई।

Comments