लोढ़ा कॉलोनी के एक घर में रहस्यमयी तरीके से लगी आगए आग की भेंट चढ़ी तीन मोटरसाइकिलें


मुकेश शर्मा (संवाददाता) ब्यावर/अजमेर—शहर के ब्रह्मानंद मार्ग लोढ़ा कॉलोनी स्थित एक मकान में गुरुवार को अज्ञात लोगों ने पोर्च में खडे वाहनों में आग लगा दी। घटना के दौरान मकान में रहने वाले गहरी नींद में सो रहे थे। आग के दौरान उठे से धुंए से घुटन महसूस होने पर घरवालों की अचानक नींद खुली और सभी कमरों से निकलकर बाहर आए तो पोर्च का सीन देखकर सभी सकते में आ गए। सभी को मकान से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं सूझा तो सभी के सभी छत पर चढ़ गए और पडौसी के मकान में कूदकर अपनी जान बचाई।

इस दौरान आस पास के लोगो की भीड भी मौके पर जमा हो गई और सभी ने मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया। जब तक दमकल मौके पर पहुचती तब तक पडोसियो की मदद से करीब करीब आग पर काबू पा लिया गया।  बताया जा रहा है कि घटना के करीब पौन घंटे बाद दमकल मौके पर पहुंची लेकिन तब तक तीन दुपहिया वाहन आग की भेंट चढ़ गये और लाखो रूपये का घरेलू सामना जलकर राख हो गया। आग इतनी भीषण थी कि दोपहिया वाहनों के पुर्जे भी पिघल गए। साथ की घर की फर्श, दरवाजे, खिड़कियां, कांच तथा पंखे, ऐसी आदि भी आग की चपेट में आकर जल गए।

अचानक लगी आग के कारण आसपास के क्षेत्रवासियों में अफरातफरी मच गई तथा लोग मारे दहशत के घरों से बाहर ही नहीं निकले। जानकारी के अनुसार ब्रह्मानंद मार्ग लोढ़ा कॉलोनी में राकेशमोहन सोनी का मकान स्थित है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को किसी अज्ञात ने घर के पोर्च में खड़ी बाइकों में आग लगा दी। घरवालों के गहरी नींद मे होने के कारण आग ने धीरे.धीरे विकराल रूप धारण कर लिया और एक.एक करते तीन वाहन आग के हवाले हो गए।

बताया जा रहा है कि एक सप्ताह पूर्व भी किसी अज्ञात ने पोर्च में आग लगा दी थी दिसके कारण एक रॉयल एन्फील्ड बुलेट मोटर साइकिल जल गई थी। गुरुवार रात को एक बार फिर घटित हुई इस घटना से सोनी परिवार दहशत में है। उधर आग लगने की घटना की जानकारी मिलने के बाद सिटी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका.मुआयना किया। पुलिस ने सोनी परिवार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Comments