रूपारेल के निवासियों ने की डिप्टी से मुलाकात,गांव में उन्माद फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की रखी मांग


मुकेश शर्मा (संवाददाता) ब्यावर/अजमेर—मसूदा तहसील के गांव रूपारेल निवासी तेजा, शौकिन, हासन तथा अल्लाद्दीन मेहरात ने मंगलवार को सहायक पुलिस उपाधीक्षक से मुलाकात की। इस दौरान इन्होंने गांव में ही आवासीय निर्माण को धार्मिक निर्माण बताते हुए धार्मिक उन्माद फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

मुलाकात के दौरान प्रार्थियों ने बताया कि रूपारेल में खसरा संख्या 482 की करीब एक बीघा जमीन हम सभी के नाम चली आ रही है। साथ ही उक्त भूमि का बंटवारा भी सभी की सहमति से हो रखा है। बताया गया कि प्रार्थी तेजा ने अपने हिस्से में आई जमीन पर विगत दिनों एक ठेकेदार के मार्फत आवासीय निर्माण शुरू करवाया। मौके पर आवासीय निर्माण का कार्य चल रहा था कि गांव के ही कुछ असामाजिक तत्वों ने संबंधित पटवारी तथा गिरदावर से सांठगांठ करते हुए आवासीय निर्माण को धार्मिक स्थल का निर्माण बतला दिया जिसके बाद गांव में उन्माद की स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान गांव की शांतिभंग भी हो गई।

मौके पर भारी मात्रा में पुलिसबल भी तैनात हो गया। प्रार्थियों ने सहायक पुलिस उपाधीक्षक से उक्त मामले की निष्पक्ष जांचकर इस प्रकार के हालात पैदा करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाहीं करने की मांग की है। मुलाकात के दौरान इस्माइल खां, सुलेमान, धन्ना, अरबाज खान, रसूल काठात, मुराद अली, फिरोज काठात, कमरूद्दीन, हमीद, लक्ष्मी, रणजीत, रहमान सहित अन्य शामिल थे।

Comments