शारीरिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की बैठक हुई आयोजित,मांग पूरी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी


मुरलीधर शर्मा (ब्यूरो चीफ) दौसा—राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ की ब्लॉक कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को बांदीकुई में बसवा रोड स्थित भक्ति आश्रम में प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोपाल गुरू की अध्यक्षता में आयोजित हुयी। ब्लॉक वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश पंचोली ने बताया कि बैठक में राज्य सरकार पर शारीरिक शिक्षकों के साथ पदोन्नति में सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया।

शारीरिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा कक्षा 10 एवं 12 में शारीरिक शिक्षा को अनिवार्य रूप से शामिल करने की मांग उठाई। साथ ही उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षकों के लिये 120 छात्रों की शर्त को समाप्त करने एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों में तृतीय श्रेणी, माध्यमिक स्कूलों मेें द्वितीय श्रेणी व उच्च माध्यमिक स्कूलों में प्रथम श्रेणी के शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति करने की मांग उठाई।

प्रत्येक विद्यालय में खेल बजट का आवंटन करने और शारीरिक प्रशिक्षक अनुदेशक ग्रेड प्रथम के पद को एन कैडर से पदोन्नत करने की भी मांग उठाई। बैठक में शारीरिक शिक्षकों ने मांगों के पूरी नही होने पर धरना प्रदर्शन की भी चेतावनी दी। बैठक को वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल गुरू ब्लॉक मंत्री सुनील शर्मा, सुरेश व्यास, रामधन मीना, बृजनन्दन पीलवाल, हेमन्त मथुरिया, राजेश शर्मा, हरिमोहन शर्मा, सहित अन्य पदाधिकारियों ने संबोधित किया। 

Comments