साफ्टवेयर अपडेट होने के बाद परिचालकों को मिली नई ईटीएम मशीने,अब केवल मशीन से ही बनेंगे टिकट


मुकेश शर्मा (संवाददाता) ब्यावर/अजमेर—राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम मुख्यालय की और से विगत दिनों ब्यावर आगार को मिली 114 ईटीएम मशीनों के टेस्ट में फेल हो जाने के बाद उन्हें पुन: कम्प्यूटर सोफ्टवेयर से अपडेट करवाया गया है। कम्प्यूटर सोफ्टवेयरसे अपडेट होने के बाद सभी मशीनें ठीक हो गई है।

मशीनों के ठीक होने के बाद मंगलवार से ब्यावर डिपो के परिचालकों को मशीने उपलब्ध करवाई गई। नई ईटीएम मशीनें उपलब्ध होने के बाद परिचालकों को अब मैम्युअल टिकिट काटने की परेशानी से मुक्ति मिल सकेगी। मंगलवार को आगार प्रबंधक आरएस राजावत ने कुछ परिचालकों को आफिस बुलाकर मशीनों को टेस्ट करवाया जिसमें मशीने पास हुई। परिचालकों ने बताया कि पूर्व में आई खामियों से मशीनें पूर्ण रूप से दुरूस्त हो गई है। आगार प्रबंधक आरएस राजावत ने बताया कि मुख्यालय की और से आगार को 114 नई ईटीएम मशीने मिली थी।

मुख्यालय के निर्देश पर पूर्व में कुछ परिचालकों को मशीने वितरित की गई थी लेकिन मशीनों में कुछ तकनीकी खामियां सामने आई थी। तकनीकी खामियां सामने आने के बाद मशीनों को वितरण रोक दिया गया था और मशीनों को दुरूस्त करवाने की कवायद शुरू की गई। अब पुन: ईटीएम मशीनों को कम्प्यूटर सोफ्टवेयर से दुरूस्त कर दिया गया है। मुख्यालय के आदेश के बाद परिचालकों को मशीनों का वितरण किया गया है। राजावत ने बताया कि मशीनों के लिए मुख्यालय की और से 13 कम्प्यूटर भी प्राप्त हुए है। सभी कम्प्यूटरों की भी चालू कर दिया गया है।   

Comments