नांगल तुलसीदास पंचायत ने निजी कम्पनी को नोटिस भेजकर खोदी गई खाई को जल्द भरवाने की दी चेतावनी


मायादेवी कांकरेलिया (संवाददाता) जमवारामगढ़/जयपुर—नांगल तुलसीदास ग्राम पंचायत की चरागाह भूमि पर ग्राम प्रशासन की बगैर अनुमति के निजी कम्पनी द्वारा करीब 10 दिन पहले सड़क के किनारे खोदी गई खाई को ग्राम पंचायत द्वारा सोमवार को जल्द भरवाने के लिये नोटिस जारी किया है। ग्राम विकास अधिकारी चन्द्र प्रकाश मीना ने बताया कि नांगल तुलसीदास निम्बी सड़क पर बावरियों की ढाणी के सामने चरागाह भूमि पर एक निजी कम्पनी द्वारा 10 दिन पूर्व ग्राम पंचायत की बगैर अनुमति के बिजली केबल को भूमिगत करने के लिए करीब 5 फूट गहरी खाई खोदी केबल दबाने का कार्य किया जा रहा था।

ग्रामीणों की सूचना में बाद प्रशासन द्वारा कार्य को रुकवा दिया गया। जिसके कारण कम्पनी द्वारा खोदी गई आधी अधूरी खाई खुली पड़ी हुई थी। खाई नांगल तुलसीदास सड़क के समानंतर होने के कारण कभी भी राहगीर या वाहन चालक हादसे का शिकार हो सकता है। साथ ही खाई के समानंतर ही सड़क किनारे केबल पसरी पड़ी है जिससे कभी भी हादसा घटित हो सकता है। सोमवार को पंचायत द्वारा निजी कम्पनी को नोटिस जारी कर बगैर अनुमति खोदी गई खाई को जल्द भरवाने चेतावनी दी है।

दीवार एवं ग्रेवल सड़क डालकर पहले भी कर रखा है अतिक्रमण:—
ग्रामीण ने बताया कि निजी कम्पनी के हौसले इतने बुलंद है की उसने पहले भी बेश कीमती चरागाह भूमि पर ग्रेवल सड़क एवम् दीवार बनाकर अतिक्रमण कर रखा है जिसकी शिकायत कई बार उपखण्ड अधिकारी एवम् जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाया लेकिन कम्पनी की ऊँची पहुंच होने के कारण आज तक प्रशासन द्वारा आज तक कम्पनी द्वारा किये गए चरागाह भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ कोई कारवाही नही हुई। जिससे अतिक्रमियों के हौसले बुलन्द है। कम्पनी द्वारा फिर एक बार बगैर प्रशासन अनुमति के चरागाह भूमि पर खाई खोदकर केबल दबाने का कार्य किया जा रहा था।

Comments