मतगणना केंद्र की व्यवस्थाओं का कलेक्टर और एसपी ने किया निरीक्षण


कीर्ति वर्रा (संवाददाता) रतलाम/मध्यप्रदेश—लोकसभा निर्वाचन-2019 के तहत रतलाम जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना का कार्य 23 मई को शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय रतलाम पर किया जाएगा। मतगणना कार्य के लिए विधानसभावार सात कक्षों में समस्त व्यवस्थाएं की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान एवं जिला पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने इन व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा, एडीएम जितेंद्र सिंह चौहान एवं संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

निरीक्षण के दौरान मतगणना केंद्रों पर मतगणनाकर्मियों के लिए प्रवेश मार्ग, मतगणना अभिकर्ताओं के प्रवेश मार्ग, मीडियाकर्मियों का प्रवेश मार्ग निर्धारित किया गया। विधानसभावार कक्षों में लगाई जाने वाली टेबलों एवं वहां बेरिकेटिंग संबंधी आवश्यक निर्देश दिए गए। स्ट्रांग रूम से ईवीएम को लाने एवं ले जाने के लिए नियोजित कर्मचारियों के आवागमन के मार्ग को निर्धारित कर उसे बैरिकेटिंग से व्यवस्थित करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही मतगणना केंद्र पर कूलर लगाने एवं आवश्यक स्थानों पर छाया के इंतजाम के साथ पेयजल, सुविधाघर, सफाई व्यवस्था संबंधी आवश्यक निर्देश भी दिए गए।

मतगणना स्थल पर मतगणना कक्ष एवं मतगणना हेतु नियोजित समस्त क़क्षों में निर्बाध विद्युत व्यवस्था समुचित सुरक्षा के अनुरूप करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री को दिए गए। साथ ही यह भी निर्देशित किया गया कि इस कार्य के लिए नियोजित कर्मचारी को मौके पर भेजकर विद्युत कनेक्शन का परीक्षण कर किसी प्रकार की बाधा होने पर उसे दुरूस्त करना सुनिश्चित करें।

Comments