श्वान को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर पलटी चारे से भरी पिकअप, चालक ने कूद कर बचाई अपनी जान


मुकेश शर्मा (संवाददाता) ब्यावर/अजमेर-शहर के ब्यावरखास रोड छावनी नदी पुलिया पर शनिवार सुुबह हरे चारे से भरी पिकअप गाड़ी अनियंत्रित होकर नदी में पलट गई। हादसे के दौरान चालक ने कूद कर अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि हादसा एक श्वान को बचाने के चक्कर में घटित हुआ। हादसे के दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी एकत्रित हो गए।

घटना के बाद क्रेन की सहायता से चारे से भरी पिकअप गाड़ी को सीधा करके बाहर निकाला गया। उधर क्षेत्रवासियों ने छावनी नदी पुलिया को चौड़ा करने की मांग को लेकर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। क्षेत्रवासियों ने बताया कि पुलिया सकरी होने के कारण कई बार दुर्घटनाएं घटित हो चुकी है लेकिन प्रशासन इस और ध्यान नहीं दे रहा है।

जानकारी के अनुसार शिवनाथपुरा निवासी पप्पू गुर्जर शनिवार सुबह डूंगरी रोड से पिकअप गाड़ी मे हरा चारा भरकर जोधपुर स्थित गौशाला के लिए रवाना हुआ था। बताया जा रहा है कि छावनी नदी पुलिया से गुजरने के दौरान एक श्वान पिकअप के सामने आ गया। चालक ने श्वान को बचाने के लिए गाड़ी को साइड में लेने की कोशिश की लेकिन पुलिया के सकरा होने के कारण गाड़ी का एक टायर नदी में चला गया जिसके कारण पिकअप नदी में पलट गई।

दुर्घटना के बाद मौके पर एकत्रित हुए क्षेत्रवासी ओमप्रकाश जाट, जयसिंह रावत, गोपाल ग्वाला, गजंनाद भाटी, रमेश गहलोत, रामचंद्र तथा सोनू ग्वाला आदि ने नगर परिषद प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए छावनी नदी पुलिया को चौडी करने की मांग की है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि पुलिया पर किसी भी प्रकार की कोई रेलिंग नहीं होने के कारण आए दिन यहां पर कोई न कोई वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहा है। 

Comments