रामगंजमंडी थाना पुलिस को मिली सफलता,धोखाधड़ी के आरोप में दो आरोपियों को दबोचा


साबिर खान (ब्यूरो चीफ) कोटा—रामगंजमंडी पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए दो माह पूर्व की गई 30 लाख रुपये की धोखाधड़ी के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कोटा ग्रामीण एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि गेपस पेस्ट कंट्रोल दिल्ली की कंपनी के मालिक कोपेन्द्र नरेश ने अपने प्रतिनिधि देवेंद्रपाल को रामगंजमंडी के कृषि उपज मंडी में स्तिथ फर्म कल्याण ट्रेडिंग कम्पनी के मालिक मोहनलाल राठौर के पास भेजा जिसने अलग अलग तीन दिनों तक 30 लाख रुपये का अनाज चना की खरीद की।कंपनी ने जीन्स का भुगतान नहीं किया साथ ही चना को NCML के वेयर हाउस में रखवा कर उस पर 20 लाख 86 हजार का ऋण उठा लिया व फरार हो गए।

पुलिस ने फरियादी मोहनलाल की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी का मुक़दमा दर्ज कर रामगंजमंडी डीएसपी मंजीत सिंह के निर्देशन में सीआई धर्मेंद्र कुमार की अगुवाई में टीम का गठन किया जिसमें एएसआई बृजराजसिह, कांनिस्टेबल धीरेंद्र कुमार, हरनेन्द्र सिंह व चिमनसिंह को शामिल किया कर अनुसंधान शुरू किया।

पुलिस ने आरोपियों के मोबाईल ट्रेस करवाये, उसके आधार पर गेपस पेस्ट कंट्रोल के मालिक कोपेन्द्र नरेश व प्रतिनिधि देवेंद्रपाल को 17 जून को गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर 4 से गिरफ्तार कर लिया व दोनों आरोपियों की रामगंजमंडी ले आये। पुलिस के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ चाकसू में भी धोखाधड़ी करने का प्रकरण दर्ज है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Comments