बांदीकुई को रेल व खेल के साथ शिक्षा नगरी के नाम से करेंगे विकसित: खटाना


मुरलीधर शर्मा (ब्यूरो चीफ) दौसा—बांदीकुई विधायक जीआर खटाना शनिवार को बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। विधायक ने क्षेत्र में कई विकास कार्यो का लोकार्पण किया। विधायक खटाना ने वन विभाग कार्यालय के सामने बने फायर ब्रिगेड स्टेशन का नगरपालिका चेयरमैन लक्ष्मी जायसवाल के साथ लोकार्पण किया।

वहीं बसवा रोड पर श्मशान घाट के पास शुलभ कॉम्पलेक्स का भी लोकार्पण किया। लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि फायर ब्रिगेड को फाटकों के झंझट व ट्रैफिकों के जाम से मुक्ति दिलाने के लिये  फायर बिग्रेड को सिंकदरा रोड वन विभाग के पास नई बिल्डिंग में खड़ी करनेे लिए स्थान निर्धारित किया है। फाटक की वजह से फायर ब्रिगेड और दमकलकर्मी  समय पर नहीं पहुंच पाते थे। जिससे परेशानी का सामना करना पडता था।

लेकिन अब समय पर फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंच पायेगी। विधायक ने कहा कि  शिक्षा के क्षेत्र में धन की कोई कमी नही आने दी जायेगी और जल्द ही बांदीकुई में बेटियों के लिये सरकारी महाविद्यालय खुलवाया जायेगा।  वहीं बांदीकुई को रेल नगरी के साथ साथ शिक्षा की नगरी के नाम से जाना जाए इस तरीके की यहाँ पर सुविधाए उपलब्ध करवाने के प्रयास किये जायेगे। विधायक ने विद्याथियों से मन से पढाई कर सफलता हासिल करते हुए माता-पिता व क्षेत्र का नाम रोशन करने की अपील की।  उन्होने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कभी भी मेरे घर से निराशा नही मिलेगी।

नगर पालिका अध्यक्ष लक्ष्मी जायसवाल ने कहा कि अब आसपास के इलाकों में भी  फायर ब्रिगेड समय पर पहुंच जाएगी और  जिससे आगजनी पर तुरंत काबू पाकर जनता को होने वाली जन-धन के नुकसान से बचाया जा सकता है। शुलभ कॉम्पलेक्स से बसवा रोड की जनता को व आमजन को सुविधा मिलेगी। चेयरमैन ने चार दीवारी कराने का भी आश्वासन दिया।

इस दौरान नगर पालिका के उपाध्यक्ष मनोज जैमन, नगर कांग्रेस अध्यक्ष अशोक काठ, पायलट बिग्रेड के जिलाध्यक्ष लोकमान्य सिंह, आईटी सेल के जिला संयोजक नरेन्द्र सिंह बैंसला, पार्षद रतन सिंह पटेल, महेश यादव, संघठन महासचिव गिरीश शर्मा, विकास समिति के रामराय मीना, समाज सेवी गौतम सेठी, नगर पालिका के अधिशाषी अभियंता बनवारी लाल मीना, जेईएन लाखन सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Comments