SDM ने बाजारों में फुटपाथों पर से हटवाया अतिक्रमण,करीब दो दर्जन दुकानदारों का किया चालान


मुरलीधर शर्मा (ब्यूरो चीफ) दौसा—जिले के बांदीकुई में शहर के बाजारों में हो रहे अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ उपजिला कलेक्टर पिंकी मीना ने खुद मोर्चा संभालते हुए नगर पालिका दस्तें के साथ अतिक्रमण हटवाने की कार्यवाही की। एसडीएम ने नगर पालिका के सफाई दस्तावेज के साथ शहर के प्रमुख बाजारों में दुकानों के बाहर रखे सामानों को हटवाया और दुकान के बाहर फुटपाथ पर सामान रखने वालों के खिलाफ चालान काटकर कार्रवाई की, साथ ही फुटपाथ पर सामान न रखने की हिदायत दी।

एसडीएम के नेतृत्व में अतिक्रमण हटवाने की इस कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मच गया। एसडीएम पिंकी मीना ने नगर पालिका की टीम के साथ बसवा रोड, सिकंदरा रोड, बडियाल रोड, स्टेशन रोड राजबाजार व बस स्टैण्ड सहित प्रमुख बाजारों में अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई को अंजाम दिया। अतिक्रमण हटाओ अभियान में दुकानों के बाहर सामान रखने वाले करीब दो दर्जन से अधिक दुकानदारों के खिलाफ चालान की कार्यवाही करते हुए करीब पचार हजार का जुर्माना वसूला गया।

शहर के प्रमुख बाजारों में दुकानों के आगे सामान रखने से यातायात व्यवस्था गड़बड़ाई  गयी थी। नगर पालिका प्रशासन द्वारा कई बार चेतावनी देने के बाद भी दुकानदारों ने फुटपाथ पर सामान रखना बंद नहीं किया। जिसे लेकर एसडीएम पिंकी मीना ने खुद नगरपालिका के साथ अतिक्रमण हटवाने का बीडा उठाया।

एसडीएम, नगर पालिका के जेईएन लाखन सिंह, सफाई निरीक्षक अशोक धवन, राजस्व निरीक्षक अजीत सिंह गुर्जर, सहित नगर पालिका के अतिक्रमण हटाओ दस्ते के साथ शहर के प्रमुख बाजारों में पहुंची और अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई शुरू की जिससे बाजारों में अफरा-तफरी सी मच गयी।

Comments