जयपुर में शराब ठेकेदारों ने किया प्रदर्शन, मंगलवार को दुकानें रखेंगे बंद


जयपुर। प्रदेशभर में आबकारी विभाग के खिलाफ शराब ठेकेदारों का रोष देखने को मिल रहा हैं। जयपुर में शराब ठेकेदारों ने आबकारी विभाग के कार्यालय पर प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

शराब ठेकेदार दुकानों पर आबकारी विभाग की ओर से की जा रही सख़्ती और अवैध शराब को रोकने सहित विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। रविवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सोमवार को देखा जाएगा और मंगलवार को शराब की दुकानें बंद रहेगी।

ठेकेदारों ने अपने ज्ञापन में लिखा कि रिस्ट्रोबार की संख्या भी सीमित की जाए और उनका समय भी निश्चित किया जाए। वहीं दुकान के समय में भी बढ़ोतरी की जाए। शराब ठेकेदार हंसराज मील ने बताया कि प्रदेश में तेजी से हरियाणा और झारखंड की शराब बिक रही है। लेकिन आबकारी विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा। जिसका नुकसान ठेकेदारों को उठाना पड़ रहा है वहीं विभाग के अधिकारी आए दिन चालान बना मुकदमे दर्ज कर रहे हैं ऐसे में अब दुकान बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।

नहीं आ रही प्रिंट रेट:-
शराब विक्रेताओं का कहना है कि शराब की दरों में चार बार वृद्धि हो गई, लेकिन शराब की बोतलों पर अभी भी पुरानी एमआरपी आ रही है। जिसके चलते ग्राहकों से तकरार हो रही है।

Comments