जयपुर ग्रामीण पुलिस का 33वां ऑपरेशन हाईवे: डकैत गैंग के 4 बदमाशों को दबोचा,सवा करोड़ का तांबा और एक करोड़ की AC बरामद



देवेंद्र शर्मा...
जयपुर ग्रामीण पुलिस चंदवाजी थाना को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। हाईवे पर लूट की वारदात पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के चलते एक बार फिर जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में बड़ी कार्रवाई की गई। पुलिस ने हाईवे पर लूटपाट करने वाली डकैत गैंग का खुलाया करते हुए गैंग के 4 बदमाशों को धरदबोचा है।

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने इनके कब्जे से करीब सवा करोड़ रुपए कीमत का कॉपर और वॉल्टास कंपनी के 159 एयरकंडीशन से भरा ट्रक भी बरामद किया है। बरामद किए गए एसी की बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी जा रही है। बदमाशों ने इस एसी से भरे हुए इस ट्रक को बैंगलुरु जाते वक्त लूटा था। तो वहीं इसके पास से करीब चार लाख रुपए नगद बरामद हुए है। बता दें कि इससे पूर्व पुलिस ने गैंग में शामिल तीन बदमाश को पहले ही पकड़ चुकी है।

मामले को लेकर जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कंचन उर्फ कल्ला (32) निवासी वल्लभगढ़ हरियाणा, आरोपी संजय कुमार उर्फ पिंटू मीणा (34) और आरोपी पवन कुमार मीणा (30) निवासी एयरफोर्स रोड, फरीदाबाद तथा मोहित कुमार सिंह उर्फ मनोज उर्फ बबलू (24) निवासी बलिया, उत्तरप्रदेश का है। तो वहीं गैंग में शामिल सद्दाम, शाहरुख व साहुकार मेव को पुलिस ने 5 फरवरी को धरदबोचा था। उस दौरान लूटा गया ट्रक बरामद हुआ था।

एसपी शर्मा ने बताया कि इस गैंग ने 21 जनवरी को केईआई कंपनी, भिवाड़ी से कॉपर भरकर गुजरात जा रहे एक ट्रेलर को चंदवाजी इलाके में हाइवे पर स्विफ्ट कार आगे लगाकर लूटा था। बदमाशों ने ट्रक के चालक और खलासी को बंधक बनाकर मारपीट कर हरियाणा में पटक कर चले गए थे। मामले को गंभीरता से लेते हुए एएसपी ज्ञानचंद यादव के निर्देशन में डिप्टी एसपी लाखन सिंह मीणा, चंदवाजी थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा और प्रागपुरा थानाप्रभारी हितेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर हरियाणा में भेजी गई।
हरियाणा में पुलिस ने जब गैंग के सरगना कल्ला के गाजीपुर इंडस्ट्रीयल एरिया में बने गोदाम में छापा मारकर 16 टन लूटा गया कॉपर बरामद किया और 159 वोल्टास कंपनी के एसी भी बरामद किए गए।

Comments