रोडवेज में भ्रष्टाचार के नाम पर एक रुपया भी बर्बाद नहीं होने देंगे: मंत्री खाचरियावास

देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शुक्रवार को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा खरीदी गई 876 नई बसों में से 51 बसों को जयपुर में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम मुख्यालय जयपुर में आयोजित हुए कार्यक्रम में कर्मचारियों, अधिकारियों के साथ साथ कई गणमान्य मौजूद रहे। बता दें कि आजादी के बाद से लेकर अब तक पहली बार ऐसा हुआ है कि एक साथ इतनी बसों की खरीद की गई है तो वहीं मंत्री खाचरियावास ने 48 इलेक्ट्रिक बसें जल्द से जल्द शुरू करवाने का जिक्र किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री खाचरियावास ने खुद के विभाग के साथ साथ भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि रोडवेज में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा यदि रोडवेज में करप्सन रोक गए तो रोडवेज घाटे से निजात पा सकती है तो वहीं उन्होंने भाजपा को लेकर कहा कि भाजपा सरकार के वक्त बीकानेर हाउस को प्राइवेट हाथों में सौंपने की तैयारी कर दी गई ​थी। उन्होंने कहा कि राजस्थान रोडवेज जैसी संस्थाओं को पिछली सरकारों ने बंद करने की पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन इन संस्थानों को कांग्रेस सरकार ने पुन: जिंदा करने के लिए जीजान लगा रखी है।

खाचरियावास ने भाजपा को टिडडी मामले पर आड़े हाथ लिया, उन्होंने कहा भाजपा बोलती है कि पाक से आ रही टिडडी को रोकने की ड्यटी राजस्थान के कांग्रेस सरकार की है तो वहीं उन्होंने जवाब में कहा कि यदि पाक की फौज आती है तो उसको रोकने की भी जिम्मेदारी कांग्रेस सरकार की है। खाचरियावास बोले, मुख्यमंत्री और मेरी कैबिनेट तो पाक से लड़ने चली जाएगी लेकिन जनता फिर भाजपा पर थू थू करेगी। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार को टिडडी मुद्दे से निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए कहा और अपनी टीम भेजने के लिए भी चेताया।

मंत्री खाचरियावास ने विभाग के आला अधिकारियों को बातों ही बातों में बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राजस्थान को इलेक्ट्रिक बसें कैसे मिले इसके लिए जल्द से जल्द प्लान तैयार किया जाए और इस प्रक्रिया दो दिन में निपटाई जाए और बाद में यदि आवश्यकता पड़े तो मुझसे विचार विमर्श किया जाए।

Comments