जयपुर में मादक पदार्थ के तीन सौदागरों को दबोचा, 261 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद

राजधानी जयपुर जिले की विश्वकर्मा थाना पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके से मादक पदार्थ से भरा वाहन पहुंचा है। इस पर विश्वकर्मा थाना पुलिस ने इलाके में नाकाबंदी व इलाके में खड़े एक यार्ड से ट्रक को बरामद किया। वहीं जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो गाड़ी में केले व केले के पत्तों से भरा हुआ था। वाहन की जब गहनता से जांच की गई तो केलो के नीचे मादक पदार्थ के कट्टे बरामद हुये जिसमें डोडा पोस्त भरा हुआ था और मामले में लिप्त तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मामले को लेकर डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सिंह ​सागर ने बताया कि पुलिस आयुक्तालय जयपुर द्वारा ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत मादक पदार्थों के खिलाफ मुहिम संचालित कर रखी है जिसके तहत जिला जयपुर पश्चिम के समस्त थानाधिकारियो को मादक पदार्थों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये थे। इसी क्रम में विश्वकर्मा थानाधिकारी मांगीलाल विश्नोई व सरला यादव उप निरीक्षक के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था और टीम द्वारा लगातार मादक पदार्थों में लिप्त संदिग्धों की मुखबिरी, तकनीकी सहायता से निगरानी जारी थी।

डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सिंह ​सागर ने बताया कि थानाधिकारी मांगीलाल विश्नोई को इलाके में मादक पदार्थों के संबंध में अलवर पुलिस से इनपुट मिला था, जिस पर थानाधिकारी ने गठित टीम प्रभारी सरला यादव उप निरीक्षक को मय विशेष टीम के इनपुट के आधार पर सूचना को डवलप कर मादक पदार्थों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

गठित टीम को मुखबिर के जरिये सूचना मिली थी कि जयपुर में एक फाइनेंस कंपनी द्वारा किश्त नहीं चुकाने के कारण ट्रक को सीज कर खड़ा करने तथा उक्त ट्रक में मादक पदार्थ डोडा पोस्त होने की सूचना मिली। उक्त सूचना पर टीम द्वारा नियमानुसार प्रभावी कार्यवाही की गयी और यार्ड में खड़े काफी ट्रकों में से प्राप्त सूचना अनुसार अपराध में लिप्त ट्रक की पहचान की गई। ट्रक के चालक व अन्य साथियों से ट्रक के बारे में गहनता से पूछताछ की तो ट्रक में कच्चे केले भरे हुये होना बताया तथा कच्चे केले के माल की ही बिल-बिल्टी होना बताया जिस पर टीम द्वारा उक्त ट्रक की गहनता से नियमानुसार तलाशी कार्यवाही की गयी तो केले के पत्तो और कच्चे केलो के नीचे प्लास्टिक के 13 कटटों में कुल 261 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ।

Comments