दुपहिया वाहन चोरी की गैंग का पर्दाफाश, 41 मोटरसाइकिल हुई बरामद

राजधानी जयपुर जिले की करधनी थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए सफलता हासिल की है। बता दें कि करधनी थाना पुलिस ने क्षेत्र से हो रही मोटरसाइकिल चोरी की वारदात का पर्दाफाश करते हुए करीब 41 चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की है तो वही मामले में लिप्त 2 गैंग का पर्दाफाश करते हुए 9 आरोपियों को दबोचा है।

मामले को लेकर डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सागर ने बताया कि मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों की रोकथाम और चोर गैंग की धरपकड़ हेतु क्राइम मीटिंग में समस्त थानाधिकारियों को दुपहिया वाहन चोरी की रोकथाम हेतु निर्देशित किया गया था और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पश्चिम बजरंग सिंह व हरि शंकर शर्मा सहायक पुलिस आयुक्त झोटवाड़ा जयपुर के पर्यवेक्षक में थानाधिकारी करधनी, रामकिशन विश्नोई के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। गठित टीम द्वारा इलाके के संदिग्धों पर नजर रखी गई और इन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की।

डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सागर ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में 50 से अधिक मोटरसाइकिल की चोरी की वारदातों का पता चला है तो वहीं ही आधा दर्जन नकबजानी की वारदातों का भी खुलासा हुआ है। इन आरोपियों को जहां वारदात करनी होती थी वहां उसी एरिये में किराये से मकान लेते थे और वहां चोरी की वारदात करते थे। चोरी की वारदात कर कमाए गए रुपयों को ये लोग नशा या मौज मस्ती में खर्च करते थे। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में से कुछ आरोपियों का पहले से आपराधिक रिकॉर्ड है, जिनमें से एक दुष्कर्म के मामले में 2 वर्ष की सजा काट कर आ चुका है।

Comments