CM ने ACB के भवन का लोकार्पण एवं होमगार्ड निदेशालय के नवीन भवन का किया शिलान्यास

राजस्थान होमगार्ड महकमे का अब खुद का निदेशालय भवन होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को सीएमआर से होमगार्ड महकमे के निदेशालय भवन का वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास किया। इस दौरान मंत्री शांति धारीवाल, गृह रक्षा व नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, डीजीपी भूपेंद्र सिंह, डीजी एसीबी आलोक त्रिपाठी और डीजी होमगार्ड राजीव दासोत सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बता दें कि गहलोत सरकार ने राजस्थान होमगार्ड को निदेशालय भवन के लिए विद्याधर नगर स्थित सेक्टर चार में 1250 वर्गमीटर भूखण्ड निशुल्क आवंटित किया था। साथ ही इसके लिए करीब 11 करोड़ रूपए का बजट भी आवंटित किया था। इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए ही झालाना डूंगरी स्थित एसीबी जयपुर शहर की चौकी के लोकार्पण के साथ ही भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की हेल्पलाइन की भी शुरूआत की।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री गहलोत ने होमगार्ड और एसीबी के काम की तारीफ की और कहा कि राज्य सरकार ने होमगार्ड्स के 2500 रिक्त पदों को भरने की तैयारी की है। वहीं एसीबी के कामकाज की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि एसीबी की हेल्पलाइन जारी होने के बाद अब लोग भ्रष्टाचार की शिकायत सीधे हेल्पलाइन पर कर सकेंगे।

Comments