जयपुर ग्रामीण पुलिस ने 350 किलो नकली पनीर पकड़ा, जयपुर में होना था सप्लाई...


देवेंद्र शर्मा...
राजस्थान की जयपुर ग्रामीण पुलिस ने ऑपरेशन हाईवे क्लीन के तहत 85वीं बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जयपुर ग्रामीण पुलिस ने विशेष अभियान के तहत डीएसटी टीम के नेतृत्व में विराटनगर थाना द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुये मिलावटखोरों पर शिकंजा कसा गया है और कार्रवाई के दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि महानिरीक्षक पुलिस जयपुर रेंज एस. सेंगाथिर और जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा द्वारा मिलावटखोरों के विरूध अभियान छेड़ रखा है. जिसके चलते आज 85वीं बड़ी कार्रवाई में सफलता हाथ लगी है.

पुलिस के मुताबिक विशेष अभियान के तहत डीएसटी टीम के नेतृत्व में पुलिस थाना विराटनगर द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए डीएसटी टीम को मिली सूचना क॑ आधार पर नाकाबंदी के दौरान एक पिकअप चैक किया गया तो 11 प्लास्टिक के बॉक्सों में करीब 350 किलो नकली पनीर होना पाया गया जो कि अलवर से जयपुर के नामचीज व्यापारियों को सप्लाई होने जा रहा था.

गौरतलब है कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जयपुर से टीम को बुलाया गया और नकली पनीर को जब्त करते हुये उसे नष्ट किया गया. आरोपी पिकअप चालक इरफान खान व नकली पनीर मालिक मुबारिक खान को गिरफ्तार कर किया गया. दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि हम नकली पनीर, मिल्क पाउडर व पॉम ऑयल या रिफाइण्ड तेल को मिलाकर बनाते हैं और मार्केट में 140 रूपये से 150 रूपये किलो के हिसाब से बेचते हैं.

Comments