जयपुर में क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 9 नामी सटोरियों को दबोचा, करोड़ों का हिसाब बरामद

देवेंद्र शर्मा...
राजधानी जयपुर जिले की क्राइम ब्रांच की टीम ने देर रात प्रताप नगर थाना इलाके में जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के निर्देशन में कार्रवाई की गई. क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर लखन खटाणा के नेतृत्व में टीम ने इलाके में दबिश देते हुये क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. कार्रवाई के दौरान 9 नामी सटोरियों को गिरफ्तार किया है.  

बता दें कि कार्रवाई के दौरान टीम ने मौके से करीब साढ़े 37 लाख रुपये की नगदी व गुजरात नम्बर की लगभग 8 गाड़ियां भी जब्त की है.बताया जा रहा है कि इन सटोरियों द्वारा जो उपकरण बरामद हुये है इससे दुबई और गुजरात सहित अन्य राज्यों में लाइनें चालू थी और गुजरात निवासी सट्टा किंग द्वारा दुबई से इस गिरोह के आपरेट करने का मामला सामने आ रहा है. 

गौरतलब है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच पर यह सट्टा चल रहा था. क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर लखन खटाणा की टीम ने पूरी रात इस कार्रवाई को अंजाम दिया. कार्रवाई के दौरान टीम ने मौके से करोड़ों का सट्टे का हिसाब-किताब भी बरामद किया है. फिलहाल क्रांइम ब्रांच की टीम सटोरियों से पूछताछ में जुटी है.

सट्टे के खिलाफ की गई बड़ी कार्रवाई में सफलता मिलने पर जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर लखन खटाणा और उनकी टीम को बधाई दी. तो वहीं इस पूरे मामले की जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त 'प्रथम' अजयपाल लाम्बा शाम को सट्टे की वारदातों का प्रेसवार्ता में खुलासा करते हुये विस्तार से जानकारी देंगे.

Comments