कैश वैन की आड़ में अवैध शराब तस्करी का पर्दाफाश, दो शातिर तस्करों को दबोचा


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। एक ओर जहां राजधानी जयपुर में पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों पर है तो वहीं शराब तस्कर भी नये नये पैंतरे से शराब तस्करी करने में जुटे हैं. ऐसा ही एक मामला जयपुर के मनोहरपुर थाना इलाके में सामने आया है. जहां पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक कम्पनी की कैश वैन को पकड़ा है और इस कैश वैन की आड़ में अवैध शराब तस्करी का पर्दाफाश हुआ है. बता दें कि पुलिस ने इस मामले में दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार या है. फिलहाल इन दोनों तस्करों से पुलिस पूछताछ में जुटी है.

बता दें कि जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक कंपनी की वैन में लाखों रुपए की शराब गुजरात भेजी जा रही है. एसपी शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में एक विशेष टीम का गठन किया गया और नाकाबंदी के दौरान इस कैश वैन को पकड़ा गया जिससे लाखों रुपये की अवैध हरियाणा निर्मित अवैध शराब बरामद हुई.

कार्रवाई के दौरान पुलिस को अवैध शराब के साथ-साथ गुजरात, हरियाणा और राजस्थान नंबर की फ़र्ज़ी नेम प्लेट भी बरामद हुई. साथ में एक एयरगन भी पुलिस ने बरामद की. पुलिस के मुताबिक शातिर तस्कर बैंक और एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी की वैन की आड़ में शराब को एक राज्य से दूसरे राज्य में सप्लाई करते हैं.

बताया जा रहा है कि पुलिस से बचने के लिए यह तस्कर एयरगन के साथ एक फर्जी गार्ड भी वैन में अपने साथ रखते हैं. अगर पुलिस इन्हें पकड़ भी लेती है तो यह तस्कर कैश होने का हवाला देते हुए आसानी से वहां से निकल जाते हैं. फिलहाल पुलिस दोनों शातिर तस्करों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में दोनों तस्करों से बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

Comments