पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह जसोल का निधन, गहलोत-राजे सहित नेताओं ने व्यक्त की संवेदना...


देवेंद्र शर्मा...
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त, विदेश एवं रक्षा मंत्री जसवंत सिंह जसोल ने 82 वर्ष की उम्र में रविवार सुबह अंतिम सांस ली. बता दें कि लगभग 6 वर्ष से वह कौमा में चल रहे थे. उनके निधन की सूचना मिलते ही राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर फैल गई. भाजपा के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह जसोल के निधन का समाचार प्राप्त होते ही राज्य के मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से शोक संवेदना व्यक्त की.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा है, राजस्थान के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह जी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना. तो वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने लिखा है, पूर्व केन्द्रीय मंत्री व वरिष्ठ नेता मेजर जसवंत सिंह जसोल जी के निधन का दुखद समाचार मिला, विभिन्न पदों पर रहते हुए राष्ट्र की सुरक्षा व सेवा के प्रति उनके जज्बे को नहीं भुलाया जा सकता, ईश्वर से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्मा को शांति व परिजनों को संबल प्रदान करें.

राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने लिखा है, सरकार में महत्वपूर्ण मंत्रालयों में कार्य करते हुए उन्होंने नई छाप छोड़ी, वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह जसोल जी के निधन की खबर पाकर अत्यंत दुख पहुंचा, ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोक संतप्त परिजनों को संबल दें, एक सैनिक के रूप में मातृभूमि की सेवा हो या एक राजनेता के रूप में राष्ट्र की सेवा हो उन्होंने सच्चे मन से की है.

राजस्थान भाजपा के उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने लिखा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय वित्त, विदेश एवं रक्षा मंत्री जसवंत सिंह जसोल जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है, परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को धैर्य व संबल प्रदान करें, मारवाड़ सहित राजस्थान में भाजपा संगठन को मजबूती प्रदान करने वाले जसवंत जी का निधन हम सभी के लिए अपूरणीय क्षति है.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने लिखा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के निधन का दुःखद समाचार मिला. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करने और उनके परिवारजनों एवं समर्थकों को इस आघात को सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ-

तो वहीं पूर्व पीसीसी चीफ व टोंक विधायक सचिन पायलट ने लिखा है पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह जी के निधन की खबर अत्यंत दुखद है, उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर रहकर पूरी लगन व निष्ठा के साथ देश की सेवा की, ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें व शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करे.

Comments