जयपुर: अन्तर्राजीय हथियार तस्कर को दबोचा, अवैध हथियारों का जखीरा बरामद...


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर कमिश्नरेट की ओर से शुरू किये गये ऑपरेशन (आग) के तहत जयपुर की प्रताप नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई कर अन्तर्राजीय हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपित के पास से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है. फिलहाल पुलिस आरोपित के अपराधिक रिकोर्ड को खंगालने में जुटी है.

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पूर्व) डॉ. राहुल जैन ने बताया कि आर्म्स एक्ट में आरोपित महेन्द्र कुमार मेघवाल उर्फ समीर निवासी गुमानपुरा जिला कोटा हाल पशुपतिनाथ नगर प्रताप नगर को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि आरोपित के पास से एक पिस्टल मय दो कारतूस, चार देसी कट्टा, 315 बोर मय दो कारतूस व पांच मैग्जीन सहित आठ राउंड 12 बोर, दो राउंड 9 एमएम बरामद किया गया है. आरोपित के खिलाफ कोटा जिले सहित जयपुर शहर के विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है. फिलहाल पुलिस आरोपित से अवैध हथियार के बारे में पूछताछ कर रही है.

थानाधिकारी पुरुषोत्तम महेरिया ने बताया कि आरोपित गुमानपुरा कोटा का हिस्ट्रीशीटर है. जिसके खिलाफ राजस्थान के विभिन्न थानों में करीब दो दर्जन से अधिक हथियार तस्करी, आरोपितों को पुलिस कस्टडी से भगाने में, सहयोग, लूट, डकैती, चोरी सहित कई मामले दर्ज है. तो वहीं मध्यप्रदेश के इन्दौर सदर थाने में भी आरोपित के खिलाफ हथियार तस्करी मामला दर्ज है. आरोपित शातिर किस्म का अपराधी है. जो हथियार दिल्ली और मध्यप्रदेश से स्वंय की कार में छिपा कर लाता है. जिन्हे वह सोशल मीडिया के जरीए अपने परिचितों को भेज कर बेचता है. आरोपित के खिलाफ मध्यप्रदेश से गिरफ्तारी वांरट जारी होने पर जयपुर में रहकर फरारी काट रहा था.

Comments