जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम की बड़ी कार्रवाई: हरियाणा निर्मित अवैध शराब से भरा ट्रक कंटेनर किया जब्त...


देवेंद्र शर्मा..
.
जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुये हरियाणा निर्मित अवैध शराब से भरा एक ट्रक कंटेनर जब्त किया है. तो वहीं इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनसे फिलहाल पूछताछ जारी है. बता दें कि जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम ने जब्त किये गये कंटेनर से करीब 163 अवैध शराब से भरे कार्टन बरामद किये हैं. मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि जयपुर में एक अवैध शराब से भरा ट्रक कंटेनर हरियाणा से शराब जयपुर लाकर व गुजरात सप्लाई कर रहा है.

पुलिस ने कार्रवाई के दौरान दिल्ली से जयपुर आने वाले राजमार्गों पर विशेष निगरानी रखी गई. जिसमें जयपुर की आमेर थाना पुलिस का भी सहयोग लिया गया. तो वहीं नाकाबंदी के दौरान ट्रक की चैकिंग की गई तो इसमें अवैध शराब बरामद होना पाया गया और ट्रक को जब्त कर कार्रवाई की गई. 

कार्रवाई को लेकर जयपुर पुलिस कमिश्नर आंनद श्रीवास्तव ने बताया कि जयपुर शहर में हरियाणा से अवैध शराब आने व जयपुर से गुजरात अवैध शराब सप्लाई किये जाने की सूचना प्राप्त होने पर कार्रवाई हेतु अजयपाल लाम्बा, अति. पुलिस आयुक्त, प्रथम व योगेश यादव, पुलिस उपायुक्त (अपराध), सुलेश चौधरी, अति. पुलिस उपायुक्त, संगठित अपराध के निकट सुपरविजन में सीएसटी आयुक्तालय जयपुर के लखन खटाना पुलिस निरीक्षक, महेन्द्र सिंह उप निरीक्षक के नेतृत्व में सीएसटी के सदस्यों की स्पेशल टीम गठित की गई थी.

इस दौरान सीएसटी आयुक्तालय, जयपुर की गठित टीम में से चन्द्रभान कानिस्टेबल को सूचना मिली कि जयपुर में एक शराब तस्कर द्वारा ट्रक कंटेनर में अवैध हरियाणा से शराब जयपुर लाकर जयपुर व गुजरात सप्लाई कर रहा है. जिसका एक कंटेनर ट्रक जयपुर आ रहा है. इस पर एक विशेष टीम लखन सिंह खटाणा पु.नि. के नेतृत्व में गठित की जाकर दिल्‍ली की तरफ से जयपुर आने वालो राजमार्गों पर निगरानी रखी गई तथा पुलिस थाना आमेर, जयपुर (उत्तर) से संपर्क साधते हुये हाईवे पर सूचना के आधार पर ट्रक कन्टेनर को पकड़ा जिसमें हरियाणा निर्मित अवैध शराब के करीब 163 कार्टन बरामद करते हुये दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिनसे फिलहाल पूछताछ जारी है.

Comments