DGP भूपेंद्र सिंह ने पुलिस कर्मियों से कोरोना रोकथाम के लिए सजगता से कार्य करने का किया आह्वान


देवेंद्र शर्मा...
राजस्थान के महानिदेशक पुलिस भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश के पुलिस कर्मियों को कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूर्ण तत्परता एवं सजगता से कार्य करने का आह्वान किया है.

डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने पुलिस कर्मियों को भेजे संदेश में कोरोना की रोकथाम हेतु अपने राजकीय दायित्वों के साथ ही जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाकर आमजन को कोरोना से बचाव के लिए अनिवार्य रूप से फेस मास्क को उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग की सख़्ती से पालना करने एवं कोरोना से बचाव के लिए जारी समस्त दिशा-निर्देशों की पालना करने हेतु प्रेरित और प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सभी ने पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। पुलिस कर्मियों द्वारा वंचित वर्ग, बीमार व्यक्तियों, बुजुर्गों व बच्चों के प्रति संवेदनषीलता के साथ किए गए कार्याें की व्यापक स्तर पर सराहा गया.

साथ ही अतिवृष्टि के दौरान आपदा राहत, नववर्ष पर ऊनी वस्त्र वितरण, बेघरों के पुर्नवास, वंचित वर्ग की मदद, मृत्यु भोज जैसी कुरीतियों की रोकथाम आदि सकारात्मक कार्याें से राजस्थान पुलिस कर्मियों के प्रति आमजन का सम्मान निरंतर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से स्वयं तथा परिवारजन के साथ ही आमजन को सुरक्षित रखने हेतु हेल्थ प्रोटोकॉल को पूर्ण गंभीरता से लागू करने की आवश्यकता है.

Comments