ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश: वारदात में सफल होने पर देते थे बलि...


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में डीएसटी और दूदू थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर सफलता हासिल की है. टीम ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लोगों को नकली सोना, असली बताकर ठगी कर फरार हो जाते थे. टीम ने कार्रवाई करते हुये इस मामले में गिरोह के दो शातिर सदस्यों को दबोचा है.

जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि जयपुर ग्रामीण जिले की जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) और दूदू थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नक़ली सोना को असली बताकर ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. शर्मा ने बताया कि इनके बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी. सूचना को पुख्ता करते हुये इन्हें दूदू पुलिया के नीचे से गिरफ़्तार किया गया है और इनके पास से टीम ने लगभग डेढ़ किलो नक़ली सोना बरामद किया है. आरोपितों की पूरे देश में छोटे-छोटे कई गिरोह सक्रिय है ये गैंग बाड़मेर, जालौर में बैठकर पूरे हिन्दुस्तान में वारदातों को अंजाम देते हैं.

पूछताछ में सामने आया है कि पकड़े गये आरोपी इस तरह की वारदात में सफल होने के बाद बकरे की बलि देकर देवताओं को प्रसन्न करते हैं. ये लोग गांव कस्बों में फूलमाली बनकर रहते हैं तथा प्लास्टिक के खिलौने व फूलबत्ती बेचते हैं और इस दौरान ही अपने शिकार का चयन करते है.

Comments