ACB ने हाउसिंग बोर्ड के प्रोजेक्ट इंजीनियर को 1 लाख की रिश्वत लेते दबोचा


देवेंद्र शर्मा...
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जयपुर स्थित राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में प्रोजेक्ट इंजीनियर विजय कुमार शुक्रवार को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा. टेक्निकल बिड का काम कराने के लिए परिवादी से एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई थी. काम के बदले रिश्वत की राशि लेते हुए ही विजय कुमार को एसीबी ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

कार्रवाई को लेकर पुलिस इंस्पेक्टर नीरज भारद्वाज ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड में इलेक्ट्रिक ब्रांच में पद स्थापित प्रोजेक्ट इंजीनियर विजय कुमार के खिलाफ एक ठेकेदार ने करीब 10 दिन पहले एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी. इस शिकायत में ठेकेदार ने बताया कि उसने प्रताप नगर में बन रहे कोचिंग हब में इलेक्ट्रिक का ठेका लेने के लिए एक फाइल हाउसिंग बोर्ड में लगाई थी.

इसके लिए बकायदा निविदा आमंत्रित की गई थी. इसी की टेक्निकल बिड की जांच करने का जिम्मा विजय कुमार के पास था. इस टेक्निकल बिड़ के संबंध में फाइल पास करने के एवज में विजय कुमार ने एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. इस शिकायत के बाद एसीबी ने सत्यापन किया, जो सही निकला, ऐसे में शुक्रवार को उनके निवास पर की गई कार्रवाई में विजय कुमार को एक लाख रुपए लेते हुए पकड़ लिया.

Comments