बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर


कुरुक्षेत्र। रविदास मंदिर में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर की अध्यक्षता रविदास मंदिर के प्रधान बरखा राम और संजीव ने की जबकि कृष्ण लाल वर्मा ने विशेष सहयोग किया। राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित, राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता डायमंड रक्तदाता एवं पर्यावरण प्रहरी डॉ. अशोक कुमार वर्मा शिविर के सह संयोजक थे।

प्रधान बरखा राम ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि बाबा भीमराव अम्बेडकर जयंती पर यह स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है। सभी ने एक साथ बाबा भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया और कल्पना चावला राजकीय महाविद्यालय द्वारा जारी प्रमाण पत्र वितरित किए।

डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि रक्तदान से शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती अपितु रक्तदान से व्यक्ति और अधिक स्वस्थ हो जाता है। उन्होंने बताया कि वे स्वयं 138 बार रक्तदान कर चुके हैं और 62 बार प्लेटलेट्स दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि रक्त का कोई धर्म और जाति नहीं होती है और यह सबका एक जैसा लाल ही होता है। कृष्ण लाल वर्मा ने सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह एक बहुत ही सराहनीय सामाजिक कार्य है। 

रक्तदान शिविर में परमजीत सिंह, राकेश, सलिंद्र, विक्रम, अनिल, अमित, राजेश, नायब सिंह, पविंद्र, विक्रम, सुधीर, प्रमोद, रवि कल्याण, नीरज, सुमित, प्रियंक, बरखा राम, संजीव, अमित, आशु, सुखदेव, सतीश, अंकुश, जय सिंह, कृष्ण कुमार, रविंद्र, सोहन लाल, भीम सेन, दीपक, अमरजीत, मनीष कुमार आदि ने रक्तदान किया।

Comments