राजस्व मंडल में पैसा दो,फैसला लो प्रकरण: दोनों RAS और दलाल गिरफ्तार, एक किलो और एक पेज को मानते थे 1-1 लाख रूपये...


जयपुर।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (acb) ने शनिवार देर रात को राजस्व मंडल यानि रेवन्यू बोर्ड के सदस्य बीएल मेहरडा, सुनील शर्मा और दलाल शशिकांत जोशी को जांच के बाद रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि रविवार को जयपुर के मानसरोवर मेट्रो स्टेशन के नजदीक न्यायाधीश के घर इन तीनों को पेश किया गया। जहां से उनको दो दिन के रिमांड पर एसीबी को सौंपा गया।

गौरतलब है कि एसीबी मुख्यालय में रविवार को एसीबी, डीजी बीएल सोनी और एडीजी एमएन दिनेश पहुंचे और रेवन्यू बोर्ड से संबंधित केसों की जानकारी जुटाई। पूछताछ में आरोपी सुनील शर्मा ने वर्तमान में राजस्व मंडल में लगभग 65000 प्रकरण लंबित होना बताया। बता दें कि सुनील शर्मा बोर्ड में चार वर्ष से सदस्य हैं।

सूत्रों ने संभावना जताई है कि चार वर्ष की अवधि में रेवन्यू बोर्ड ने करीब 400 से 500 केसों का निस्तारण किया गया है। एसीबी की जांच में सामने आया है कि आरोपी कोड वर्ड में एक किलो और एक पेज को एक-एक लाख रूपये मानते थे, जितने किलो और पेज, उतने लाख रूपये रकम होती थी।

कार्रवाई को लेकर एसीबी ने बताया है कि आरोपी आरएएस सुनील बोर्ड के अन्य सदस्यों के नाम से भी रूपये लेता था। इसकी भी जांच की जा रही है। बता दें कि एसीबी ने उक्त कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत के नेतृत्व में की गई है तो वहीं प्रकरण में अनुसंधान अधिकारी अजमेर एसीबी (acb) के एसपी (sp) समीर कुमार सिंह को बनाया गया है। एसीबी दोनों सदस्यों के दिये गये फैसलों से संबंधित फाइलें भी जब्त करेगी।

Comments