7 महीने से सड़कों पर बैठा है किसान, केंद्र सरकार के मंत्री महलों में बैठकर कर रहे आराम- मंत्री खाचरियावास


राजस्थान कांग्रेस सरकार में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि देश का किसान पिछले 7 महीने से अपनी जिंदगी, परिवार और रोजगार सब को दांव पर लगाकर सड़कों पर बैठा है, आंदोलन कर रहा है, देश का अन्नदाता किसान केंद्र सरकार की तानाशाही से दुखी और परेशान है लेकिन आज देश के किसानों की आवाज सुनने वाला कोई नहीं है।

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि पिछले 7 महीने के किसान आंदोलन में अनेकों किसान दिल्ली के बॉर्डर और अन्य प्रदेशों के बॉर्डर पर आंदोलन करते हुए बलिदान हो गए। किसानों का आंदोलन लगातार चल रहा है। केंद्र की मोदी सरकार झूठ, फरेब और धोखे की राजनीति को छोड़ कर किसानों की आवाज सुनने को तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि देश का अन्नदाता केंद्र द्वारा थोपे गए किसान विरोधी बिलों को वापस लेने की मांग कर रहा है, जब किसान बिल चाहता ही नहीं है तो केंद्र सरकार किसान विरोधी बिल क्यों थोपना चाहती है? सैकड़ों किसानों की आंदोलन के दौरान मौत हो जाने के बाद भी केंद्र के नेताओं का दिल नहीं पसीज रहा है। आज पूरा देश देख रहा है की पूरे कोरोना काल में देश का किसान सड़कों पर बैठा था लेकिन केंद्र सरकार महलों में बैठकर आराम करती रही।

Comments