पुलिस मित्र के बाद अब 'सुरक्षा सखी' योजना: DCP नॉर्थ परिस देशमुख ने विद्याधर नगर थाने से की शुरूआत


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। पुलिस मित्र योजना के बाद जब पुलिस ने सुरक्षा सखी योजना की शुरुआत की है। योजना में थाना स्तर पर महिलाओं का चयन किया गया है ताकि थाना क्षेत्र में महिला संबंधी किसी भी तरीके के अपराध में अगर सुरक्षा सखियों की जरूरत हो तो उनको समन्वय के लिए बुलाया जा सके, इसकी शुरुआत जयपुर के विद्याधर नगर थाने से की गई है।

इस संदर्भ में विद्याधर नगर थाने के थाना अधिकारी वीरेंद्र कुरील ने बताया कि यह अपने तरीके की एक नई योजना है। जिससे महिला संबंधी अपराधों को काबू करने में बेहद मदद मिलेगी। बता दें कि जयपुर शहर के कई थानों में जल्द ही लागू करने की तैयारी की जा रही है।

डीसीपी नॉर्थ, जयपुर परिस देशमुख के साथ विद्याधर नगर थाने अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर नॉर्थ, द्वितीय धर्मेंद्र सागर और सहायक पुलिस आयुक्त शास्त्री नगर अतुल साहू भी विद्याधर नगर थाने पहुंचे।

डीसीपी नॉर्थ, जयपुर परिस देशमुख ने कहा कि महिला संबंधी अपराधों को सुलझाने में अगर महिलाओं की सहायता मिलती है तो अपराध को बहुत हद तक रोका जा सकता है। डीसीपी परिस देशमुख ने बताया कि अगले 3 दिनों तक नॉर्थ जिले के सभी थानों में महिलाओं का चयन करके उनके साथ मीटिंग की जा रही है।

Comments