ACB का एक एक्शन पूरा, तो दूसरा शुरू: जयपुर, जोधपुर समेत कई शहरों में एक साथ एक्शन, आय से अधिक सम्पत्ति की शिकातयें मिलने पर एक्शन


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। सरकारी मशीनरी और विभागों से अक्सर लोग नाराज और परेशान ही रहते हैं। लेकिन प्रदेश मे इन दिनों एक सरकारी एजेंसी ऐसी है जिसे लोग पसंद कर रहे हैं और वह है भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यानि एसीबी।

एसीबी ने दो दिन पहले ही एक एक्शन पूरा किया है और वह है राजाराम गुर्जर केस। इसके बाद अब इससे भी बड़े केस को ओपन करने की तैयारी की जा रही है। इस तैयारी में प्रदेश भर में बारह से भी ज्यादा टीमें एक साथ काम कर रही हैं। शिकायत है कुछ सरकारी कार्मिकों के खिलाफ आय से भी ज्यादा सम्पत्ति बनाने की। इस बसी पर लिस्ट तैयार कर उनके यहां सर्च शुरु कर दी गई हैं। सर्च के दौरान क्या मिल रहा है इस बारे में कोई भी अफसर बोलने को तैयार नही है। जल्द ही जयपुर स्थित मुख्यालय से इस पूरे मामले का खुलासा होने की उम्मीद लगाई जा रही है। 

बता दें कि जयपुर में जेडीए के एक्सईएन और जोधपुर में पुलिस इंस्पेक्टर के ठिकानों पर सर्च शुरू किया गया है। जयपुर, जोधपुर समेत एक दर्जन स्थानों पर कार्रवाई जारी है। पूरा मामला आय से अधिक संपत्ति से जुड़ा होने का बताया जा रहा है। इनमें एक जोधपुर में सूरसागर थाने में पदस्थापित पुलिस इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा है और दूसरा जयपुर में जेडीए में एक्सईएन है। एक्सईएन निर्मल गोयल के मानसरोवर में मध्यम मार्ग स्थित आवास पर छापामारी की गई है।

Comments