नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉईज यूनियन मण्डल जयपुर का प्रदर्शन, ओरडिनेस के फैक्ट्रियों के निजीकरण के विरोध निकाली रैली


जयपुर।
नेशनल जोइंट कमेटी फोर एक्शन के आह्वान पर गुरूवार को नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉईज यूनियन मण्डल जयपुर ने एकता दिवस पर ओरडिनेस के फैक्ट्रियों के निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन किया। बता दें कि यह प्रदर्शन जयपुर के रेलवे स्टेशन के बाहर किया गया। गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा देश की रक्षा से जुड़े सभी 41 आयुध कारखानों EDSO का निगमीकरण किया जा रहा है। इसके विरोध में इन कारखानों में काम करने वाले लगभग 70 हजार केन्द्रीय कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया है।

बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा इनसे कोई बातचीत नहीं की जा रही है, बल्कि आंदोलन को दबाने के लिए उनके खिलाफ बड़ी कार्यवाही, दमनकारी नीति अपनाई जा रही है जो कर्मचारियों के लिए बहुत ही कष्ट का विषय है। जहां देश एक तरफ कोविड़ 19 महामारी के कारण बेरोजगारी से गुजर रहा है वहीं इस प्रकार आदेश न्याय संगत नहीं है।

बता दें कि नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉईज यूनियन जयपुर मण्डल कॉमरेड आरके सिंह, मण्डल मंत्री व मंडल अध्यक्ष मुकेश चतुर्वेदी के नेतृत्व में यूनियन कार्यालय से रेलवे स्टेशन जयपुर तक रैली व प्रदर्शन किया गया।

कॉमरेड आरके सिंह ने बताया कि यदि सरकार ने इन कर्मचारियों के साथ न्याय नहीं किया गया तो इस आंदोलन को एनसी-जेसीए के निर्देशों अनुसार और तेज किया जायेगा। इस प्रदर्शन में मीना सक्सैना, केएस अहलावत, गोपाल मीना, रामनिवास चौधरी, राजेश वर्मा, राकेश यादव, चंदरू राम, राजेश छावल, भादरमल जांगिड़, संदीप, बीके सैनी, शंकर लाल कुमावत, तारा सिंह अब्दुल रहमान, भागीरथ मल, भरत सिंहव सैकड़ों कर्मचारी मौजूद रहे।

Comments