जयपुर में एक ही दिन में हुये दो मर्डर का खुलासा: एक मामले में फैक्ट्री के ही पूर्व कर्मचारी को दबोचा, दूसरे में पति को किया गिरफ्तार


देवेंद्र शर्मा...
राजस्थान के जयपुर के झोटवाड़ा इलाके में बीते दिनों हुए दो हत्याकांडों का सोमवार को खुलासा हो गया है। बता दें कि जयपुर वेस्ट पुलिस ने हत्या के दो अलग-अलग मामलों का खुलासा कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। फैक्ट्री में मालकिन की हत्या के मामले में फैक्ट्री के ही पूर्व कर्मचारी को गिरफ्तार किया है तो वहीं फ्लैट में हुई महिला की हत्या के मामले में महिला के ही पति को गिरफ्तार किया है।


DCP, वेस्ट, जयपुर, प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि जयपुर के झोटवाड़ा थाना इलाके में बीती 30 जून को शालीमार चौराहा स्थित एक लोहे के टिन बनाने की फैक्ट्री में मालकिन निर्मला की हत्या का मामला सामने आया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू की। हत्या से जुड़ा मामला होने के चलते एफएसएल टीम को बुलाकर साक्ष्य उठाए। मौके पर मिले सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी आधार पर पुलिस ने फैक्ट्री के कर्मचारियों और पूर्व कर्मचारियों से सख्ती से पूछताछ की। इस दौरान चालक बलवीर लगातार पुलिस को छकाता रहा है। सख्ती से पूछताछ करने पर बलवीर ने अपने चाचा चैन सिंह को बुलवाकर फैक्ट्री मालकिन निर्मला की हत्या करवाना कबूल लिया। पुलिस की माने तो बलवीर को निर्मला के पास पैसे होने की जानकारी थी। पैसों के लालच में उसने हत्या करवाई लेकिन नकदी या अन्य सामान नहीं ले जा सका। पुलिस ने आरोपी बलवीर को गिरफ्तार कर उसके चाचा चैनसिंह की तलाश शुरू की है।

गौरतलब है कि 30 जून देर शाम कांटा चौराहा स्थित एक फ्लैट में महिला तुम्पा राय की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके पति तापश बर्मन को ही गिरफ्तार किया है। पुलिस की माने तो मृतका तुम्पा राय 29 जून को ही एल के टॉवर स्थित किराए से रहने वाली संतोष के पास गई और गर्मी में उनका फ्रिज इस्मेताल करने की बात ही। संतोष के अपने फ्लैट से बाहर जाने के बाद तुम्पा अपने पति तापश बर्मन और उनकी बच्ची वहीं रहे। अगले दिन जब संतोष अपने फ्लैट पर आई तो कमरे के ताला लगा हुआ था। दूसरी चाबी से ताला खोला तो अंदर खून से सना तुम्पा का शव पड़ा था। हत्या के बाद उसका पति तापश फरार था। पुलिस ने फरार तापश बर्मन की तलाश कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी से नशे की हालत में दोनों के बीच हुए विवाद के चलते गमछे से उसका गला घोंटना कबूल कर लिया। हत्या के आरोप में पुलिस ने तापश बर्मन को गिरफ्तार किया है।

Comments