जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम और गांधी नगर थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पांच हजार के इनामी गैंगस्टर को हरियाणा से दबोचा

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम और गांधी नगर थाना पुलिस ने पांच हजार रुपए के इनामी गैंगस्टर को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व प्रहलाद सिंह कृष्णिया ने बताया कि 31 अगस्त 2020 को पुलिस थाना गांधी नगर जयपुर पूर्व का एचएस इन्दर खटीक की दो गैंगों के आपस में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के मामले में पूर्व में गिरफ्तार शूटर एमएसबी का रास्ता पांचवा चौराहा, रामंगज निवासी रोहित उर्फ ऋषि, बेरी झज्जर हरियाणा निवासी विनोद उर्फ गुलिया उर्फ गुड्डू उर्फ विकास और बाईजी की कोठी झालाना डूंगरी निवासी कमलेश मीणा और भांकरोटा निवासी आकाश पाल कटारिया और हत्या की साचिश रचने वाला मुख्य सरगना शिव कॉलोनी झालाना डूंगरी निवासी सुरेन्द्र उर्फ बंटी को गिरफ्तार कर लिया था।

इन्दर खटीक हत्याकांड में हथियार और शूटर उपलब्ध करवाने वाला मुख्य सरगना संजय शर्मा झज्जर हरियाणा का होना सामने आया था। जिसकी गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने मुखिबर से जानकारी जुटाई। आरोपी के खिलाफ राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश में हत्या, हत्या का प्रयास, अवैध फायरिंग, फायरिंग करने के दर्जनों प्रकरण दर्ज हैं। टीम ने संजय शर्मा को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया। आरपीएस राजवीर सिंह सहायक पुलिस आयुक्त गांधीनगर जयपुर पूर्व द्वारा बताया गया कि पकड़ा गया आरोपी संजय शर्मा बहादुरगढ़ झज्जर हरियाणा का रहने वाला हैं। 

वारदात करने का तरीका-
आरोपी जेल में बंद खूंखार बदमाशों से लगातार सम्पर्क में था। तथा उनके द्वारा जेल में रहते अपराध करवाने के संबंध में फोन से राय मशविरा कर पेशेवर तरीके से शूटर और आधुनिक हथियार उपलब्ध कराकर हत्या जैसे संगीन अपराध को अंजाम देता था। आरोपी ने बताया कि वह हरियाणा में क्रांति गैग का मुखिया होकर संचालन करता हैं। जिसमें 30 से 40 वर्ष के आपराधिक प्रवृत्ति के नौजवानों को शामिल कर गंभीर प्रकृति के अपराधों को अंजाम दिया जाता हैं। 

अब तक की वारदातें-
वर्ष 2003 में रोहतक हरियाणा में अजय केरा नाम के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, वर्ष 2005 में कानोता इलाके में बजरंग नाम के व्यक्ति पर फायरिंग, वर्ष 2010 में कपिल नाम के व्यक्ति को केवी 3 झालाना रोड पर गोली मारी, वर्ष 2015 में मोनीलेक अस्पताल के सामने गगन पड़ित और उसके साथियों पर फायरिंग, वर्ष 2016 में संजय पहलवान जो कि वामियाणा गांव पुलिस थाना सांपला का रहने वाला उसको पिस्टल से गोली मारी। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही हैं।

Comments