राजस्थान-मध्य प्रदेश सीमा पर "क्राइम ब्रांच" की बड़ी कार्रवाई: 1 क्विंटल 80 किलो अवैध गांजा किया बरामद


जयपुर स्थित पुलिस मुख्यालय की सीआईडी यानि (क्राइम ब्रांच) की टीम और चित्तौड़गढ़ विशेष टीम ने संयुक्त रूप से एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बता दें कि यह कार्रवाई राजस्थान-मध्य प्रदेश सीमा के पास की गई. टीम को अवैध गांजा सप्लाई की सूचना मिली थी कि आंधप्रदेश से राजस्थान में अवैध गांजा सप्लाई हो रहा है इस पर टीम ने सूचना को पुख्ता करते हुये अपना जाल बिछाया और अवैध गांजे के साथ आरोपियों को धरदबोचा। कार्रवाई के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक ट्रेलर से 1 क्विंटल 80 किलो अवैध गांजा बरामद किया है तो वहीं ट्रेलर को एस्कॉट कर रही एक कार भी जप्त किया गया है.


कार्रवाई को लेकर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस 'अपराध' राजस्थान, रवि प्रकाश ने बताया कि क्राइम ब्रांच टीम ने मध्य प्रदेश-राजस्थान की सीमा पर थाना कोतवाली निंबाहेड़ा क्षेत्र में ट्रेलर को रूकने का इशारा किया. तलाशी लेने पर ट्रेलर की केबिन के ऊपर की तरफ बनी रैक पर तिरपाल से ढका गांजा मिला. तोल करने पर 180 किलो गांजा मिला. पूछताछ करने पर चालक ने गांजा को विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश से लेकर आना बताया है. ट्रेलर को एस्कॉट करते हुए एक कार को भी जप्त किया गया है.


तो वहीं महानिरीक्षक पुलिस 'अपराध' राजस्थान, विजय कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में सक्रिय मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध पुलिस उप अधीक्षक सीआईडी क्राइम ब्रांच पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के दिशा निर्देश में कार्रवाई की जा रही है. पुलिस उप अधीक्षक सूर्यवीर सिंह राठौड़ के नेतृत्व में जीएसटी चित्तौड़गढ़ प्रभारी विक्रम सिंह ने कार्रवाई करते हुए टेलर को पकड़ा. यह अवैध गांजा आसपास के जिलों में सप्लाई किया जाता है.

Comments