जयपुर की साइबर टीम ने साइबर ठग को दिल्ली में दबोचा, 18 लाख रुपये की ठगी की राशि का हुआ लेनेदेन


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर कमिश्नरेट के अंतर्गत आने वाली साइबर टीम ने मंगलवार को साइबर ठग को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। स्पेशल ऑफेंसेज एंड साइबर थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान साइबर ठग रमन को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी रमन नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम देता था, तो वहीं आरोपी के खाते से लगभग 18 लाख रूपये की ठगी की राशि का लेनदेन भी सामने आया है। बता दें कि यह कार्रवाई साइबर थानाधिकारी सत्यपाल यादव के नेतृत्व में उनकी टीम के सदस्य स.उ.नि. तोफानमल, हैड कांस्टेबल सीताराम, संजय डांगी, कांस्टेबल संजय कुमार और संदीप कुमार ने की है।

कार्रवाई को लेकर डीसीपी, क्राइम, जयपुर दिगन्त आनंद ने बताया कि परिवादी ने 2019 में मामला दर्ज करवाया था कि मुझे एक मेल आया, जिसमें लिखा था कि मैं हिंदुस्तान युनिलीवर लिमिटिडे कंपनी में एचआर हूं। कंपनी में आपका सहायक प्रबंधक के पद पर चयन हो गया है और इसी के चलते आरोपी ने मुझ से लगभग 2,77,865 रूपये अपने खाते में जमा करवा लिये।

डीसीपी, क्राइम जयपुर दिगन्त आनंद ने बताया कि उसी समय से टीम इस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिये नेटवर्क बिछा रखा था। सूचना मिलते ही आज आरोपी को दिल्ली के अशोक बिहार से धरदबोचा है, फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है।

Comments