JAIPUR : पशु आहार की आड़ में डोडा चूरा की तस्करी, गोदाम से मिला 46 क्विंटल डोडा चूरा


जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत आने वाली दो थानों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुये डोडा चूरा तस्करी का बड़ा खुलासा किया है। बता दें कि पशु आहार की आड़ में यह तस्कर डोडा चूरा का व्यापार धड़ल्ले से कर रहे थे। पुलिस टीम ने जयपुर के विश्वकर्मा इलाके में स्थित कृष्णा कालोनी आकेड़ा डूंगर में एक गोदाम में छापा मारा, जहां पर गोदाम से लगभग 46 क्विंटल डोडा चूरा बरामद किया गया, जिसकी बाजार में करीब डेढ़ करोड़ रुपए कीमत बताई जा रही है। इसे तस्कर तौफीक अली अपने साथी इमरान के साथ कर रहा है।

कार्रवाई को लेकर डीसीपी, जयपुर ने बताया कि झोटवाड़ा पुलिस ने पशु आहार की आड़ में मादक पदार्थों के सौदागरों का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने तौफीक अली को 25 अगस्त को करीब 03 क्विंटल डोडा चूरा व अफीम बरामद कर गिरफ्तार किया था। तौफीक से जांच में पता लगा कि आकेड़ा डूंगर में गोदाम बना रखा है। यहां पर काफी मात्रा में डोडा चूरा भरा हुआ है। 

गौरतलब है कि सीकर, झुंझुनूं व जयपुर से सटे कई इलाकों में बड़े-बड़े गोदाम बना रखे है। यह पशु आहार की आड़ में डोडा पोस्त की तस्करी करता है। पिछले साल भी सीकर में भी जयपुर पुलिस ने एक गोदाम पकड़ा था जिसमें दो हजार क्विंटल से ज्यादा डोडा चूरा भरा हुआ था। उस दौरान तौफीक वहां से फरार हो गया था। पुलिस लंबे समय से तौफीक की तलाश में जुटी हुई थी,फिलहाल आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी है।

Comments