रीट परीक्षा 2021 : नकल करवाने के नाम पर रुपये हड़पने वाली गैंग का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

सीकर। रविवार को आयोजित होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर उद्योग नगर थाना पुलिस ने तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तीनों आरोपी हेमन्त कुमार, सुरेश कुमार यादव और अशोक कुमार है। इनमें हेमंत कुमार भावना डिफेंस अकेडमी, रानोली का संचालक एवं सुरेश कुमार महालक्ष्मी रोजगार सेन्टर रानोली का संचालक है।

सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि शहर में नकल गिरोह के सक्रिय होने व आगामी रीट परीक्षा में गिरोह द्वारा बड़े पैमाने पर नकल करवाये जाने की सूचना मिलने पर आईजी रेंज हवा सिंह घुमरिया व उनके निर्देशन में एएसपी रामचन्द्र मुंड द्वारा प्रकरण की गंभीरता का देखते हुये सीओ वीरेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में थानाधिकारी उद्योग नगर पवन कुमार चौबे एवं प्रभारी डीएसटी वीरेंद्र कुमार यादव के साथ थाना स्तर व डीएसटी से विशेष टीम गठित की गई।

टीम ने शहर में लगातार गश्त व निगरानी कर अध्यापक पात्रता परीक्षा में नकल करवाने वाले गिरोह के संबंध में आसूचना एकत्रित कर गुरुवार को जयपुर रोड पर तालाब की ढ़ाणी के पास स्थित मिल्खा डिफेंस अकेडमी के पास खड़ी एक स्वीफ्ट कार को चैक किया तो गाडी में सवार युवक भाग खडा हुआ। जिसका काफी पीछा कर घेरा देकर टीम ने पकड़ लिया। तलाशी में मिले मोबाईल में रीट परीक्षा में नकल करवाने के लिये काफी व्यक्तियो के प्रवेश् पत्र मिले तथा उनसे नकल करवाने के नाम पर पैसे भी लेना पाये गया। इस पर व मौके पर ही आरोपी हेमन्त कुमार को गिरफ्तार कर उसका मोबाईल, परीक्षा में नकल करवाने के लिये लिये हुये रूपये तथा वाहन को जब्त किया गया।

उसके बाद टीम ने दो अन्य सुरेश यादव व अशोक कुमार मील को भी अथक प्रयास कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर नकल गिरोह के सदस्यो को गिरफ्तार किया जा रहा है।

Comments