मैं तिहाड़ जेल से लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा हूं, जयपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार


देवेंद्र शर्मा...
मैं तिहाड़ जेल से लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा हूं। मुझे एक करोड़ रुपए चाहिए। तुम्हें दो दिन का समय दे रहा हूं। पुलिस के पास जाने की गलती मत करना। जी हां ऐसा ही एक कॉल जयपुर के एक नामी बिल्डर के पास 7 सितम्बर को अनजान नम्बर से आया। इतना सून बिल्डर के होश उड़ गये और तुरंत इसकी सूचना जयपुर पुलिस को दी।

जयपुर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुये गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली की तिहाड़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करते हुये जयपुर लाया गया है। तो वहीं लॉरेंस के खास गुर्गों में शामिल संपत नेहरा को भी दो दिन पहले जयपुर पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर दिल्ली की मंडोली जेल से लेकर आई थी। दोनों पर जयपुर में बिल्डर से वॉट्सऐप कॉल कर लगभग एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगने का आरोप है। जयपुर पुलिस फिरौती के मामले में दोनों से पूछताछ में जुटी हुई है।

बता दें कि स्पेशल कमांडो व क्यूआरटी की निगरानी में लॉरेंस को जयपुर में गांधीनगर थाने के स्पेशल सेल में रखा गया है। गांधीनगर थाने में लॉरेंस की मौजूदगी को देखते हुए आसपास सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। तो वहीं जेएलएन रोड से गांधीनगर की ओर आने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है। सड़क के दोनों ओर पुलिस का भारी जाप्ता तैनात कर दिया गया है।


अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रथम, जयपुर अजय पाल लाम्बा ने बताया कि दोनों बदमाशों से हुई प्रारंभिक पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि जयपुर के एक लोकल बदमाश के कहने पर ही लॉरेंस और संपत नेहरा ने जयपुर के जवाहर नगर में रहने वाले एक बिल्डर को फोन कर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। जिस लोकल बदमाश के कहने पर दोनों बदमाशों ने बिल्डर को फोन कर फिरौती मांगी, उसे भी जयपुर पुलिस ने आईडेंटिफाई कर लिया है।

Comments