"नशा करता है जीवन की दुर्दशा" नामक जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन


कुरुक्षेत्र। नशा मानव को मानव से दानव बना देता है...
हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो और प्रयास संस्था शाखा कुरुक्षेत्र द्वारा दो अलग अलग स्थानों पर नशा विरोधी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। नशा करता है जीवन की दुर्दशा नामक जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत जहां एक और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के साथ 65वां वहीँ दूसरी और राजकीय उच्च विद्यालय कसीथल में 66वां जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने बारे जागरूक किया गया। 

बता दें कि दोनों कार्यक्रमों में प्रयास संस्था शाखा कुरुक्षेत्र के प्रधान एवं हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार वर्मा मुख्य वक्ता के रूप में पधारे हुए थे। उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने विद्यार्थियों को जागरूक करते हुए कहा कि जिस परिवार का मुखिया नशे का शिकार हो जाता है उस परिवार की समाज में दयनीय दशा हो जाती है।

उन्होंने नशों के प्रकार और नशों के प्रभाव के बारे विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि इनका सेवन मानव को मानव से दानव बना देता है और ऐसा व्यक्ति नशे की आपूर्ति के लिए कोई भी अपराध कर सकता है। अत: यह कहावत सत्य है कि नशा अपराधों की जड़ है। 

उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन नंबर 9050891508 पर गुप्त सूचना देने से लेकर नशा छोड़ने वालों की सहायता के लिए विभाग द्वारा सुविधा प्रदान की जा रही है। इस अवसर पर शिक्षक, विद्यार्थी आदि उपस्थित रहे और दोनों स्थानों पर सभी ने एक स्वर में नशा न करने का वचन दिया।

Comments