जयपुर में गन प्वाइंट पर पैट्रोल पम्प पर लूट की वारदात


राजधानी जयपुर में बदमाशों ने एक बार फिर से पुलिस को चुनौती दी है। पिछले दिनों वैशाली नगर में दिन दहाडे गोली मारकर अफसर की हत्या करने के बाद अब बदमाशों ने पैट्रोल पंप लूट की वारदात को अंजाम दिया है। राजधानी जयपुर के बीचों बीच इस वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरे फरार भी हो गए। इस पूरे घटनाक्रम के बाद पुलिस सुरक्षा और रात की गश्त व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। लूट की वारदात लालकोठी थाना क्षेत्र में स्थित पैट्रोल पंप पर की गई है। यह पैट्रोल पंप डीजी जेल कार्यालय के ठीक सामने स्थित है।

लालकोठी पुलिस ने बताया कि रात करीब ग्यारह बजे सभी पैट्रोल पंप को बंद करने के आॅर्डर हैं। उसके कुछ देर बाद ही पीसीआर भी गश्त पर निकलती हैं। रात करीब ग्यारह बजे ही घाटगेट चैराहे से ठीक पहले स्थित भारत पैट्रोलियम के पंप को बंद कर दिया गया था। इसे बंद करने के बाद केबिन में दो कार्मिक मौजूद थे जो दिनभर का कैश काउंट करने की तैयारी कर रहे थे। सभी कार्मिकों के पास दिनभर जो बैग में कैश जमा किया गया था उसे एक बैग में रखा गया था और इसी बैग को काउंट किया जा रहा था।

लेकिन कैश काउंट करने से कुछ पहले ही दो बदमाश वहां आ गए। वहां पर बैठे दोनों कार्मिकों के सिर पर उन्होनें हथियार रखे और कैश का बैग छीन लिया। दोनो कार्मिकों ने विरोध किया तो उनको पीटा। उसके तुरंत बाद दोनो बदमाश फरार हो गए। पुलिस को तुरंत सूचना दी गई और कुछ देर में ही पुलिस भी आ पहुंची। लेकिन इतने कम समय में भी लुटेरे फरार होने में कामयाब हो गए। 

बता दें कि पैट्रोल पंप पर लूट की वारदात घाटगेट से पहले जिस क्षेत्र में हुई वह शहर की सबसे सुरक्षित जगहों मे से एक माना जाता है। बताया जा रहा है कि लूटी गई रकम हजारों रुपयों में है।

Comments