ब्लाइंड मर्डर का 72 घण्टे में खुलासा: देर रात छोटी बच्ची को ले जाते टोकना पड़ा भारी, अभियुक्त गिरफ्तार


कोटा।
शहर की अनन्तपुरा थाना पुलिस ने 11 नवंबर को गोबरिया बावड़ी चौराहे के पास गड्ढे में मिले शव के मामले में ब्लाइंड मर्डर का 72 घंटे के अंदर खुलासा कर हत्या के आरोपी कच्ची बस्ती हरिओम नगर थाना महावीर नगर निवासी ओम प्रकाश प्रजापति पुत्र बंशी लाल (47) को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के विरुद्ध पूर्व में भी थाना महावीर नगर में तीन व विज्ञान नगर में एक आपराधिक मुकदमा दर्ज है।

शहर एसपी डॉ. विकास पाठक ने बताया कि 11 नवम्बर को अनन्तपुरा थाना इलाके में गोबरिया बावडी चौराहे के पास कमला किराणा स्टोर के बगल में पानी भरे एक गड्ढे मे व्यक्ति की लाश पड़ी होने की सूचना पर थानाधिकारी पुष्पेन्द्र झाझङिया मय टीम के घटना स्थल पर पहुंचे। पानी से भरे गड्डे से शव बरामद किया, जिसके सिर व चेहरे पर चोटों के निशान थे। मृतक की पहचान मोतीपुरा थाना कैथून के रहने वाले जसवंत सिंह पुत्र अमर सिंह जट सिख (48) के रूप में की गयी। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा कर लाश परिजनों को सुपुर्द की गई।

परिजनों की रिपोर्ट पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। हत्या के खुलासे के लिए एसपी पाठक ने एएसपी प्रवीण जैन एवं सीओ चतुर्थ के सुपरविजन व थानाधिकारी पुष्पेन्द्र झाझङिया के निर्देशन में थाना स्तर पर टीम गठित की। गठित टीम ने भौतिक साक्ष्यों का संकलन करते हुए घटना स्थल के आस पास के कई लोगो से पूछताछ की। पूछताछ से प्राप्त जानकारों व अन्य तकनीकी सबुतो के आधार पर सन्दिग्ध ओमप्रकाश प्रजापति को डिटेन कर सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार कर लिया। इस पर उसे नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। वारदात का खुलासा करने में कांस्टेबल फरसा राम, रोहिताश व राकेश पहाङिया की विशेष भुमिका रही।

देर रात छोटी बच्ची को ले जाते टोकना पड़ा मृतक को भारी, आरोपी ने पत्थर से मार-मार कर हत्या कर दी, पुलिस जांच में यह तथ्य सामने आये कि घटना के रोज 11 नवंबर को अभियुक्त ओमप्रकाश अपने साली के यहा गोबरिया बावडी आया हुआ था। रात करीब 12.45 बजे अपने बच्ची को लेकर अपने घर हरिओम नगर जा रहा था।  मृतक जसवंत सिंह वहाँ से निकल रहा था। जिसने रात में बच्ची को ले जाने के बारे में टोका तो दोनों के बीच झगङा हो गया। अभियुक्त ने पत्थर से मार-मार कर जसवंत सिंह की हत्या कर दी तथा पास ही स्थित पानी से भरे नाले में शव डाल दिया।

Comments