ग्राहक ने क्रेडिट कार्ड बनवाने से किया मना, कॉल काटते ही खाते से रुपये हुये साफ...


देवेंद्र शर्मा...
राजधानी जयपुर जिले में सायबर क्राइम का आये दिन कोई ना कोई शिकार हो रहा है।अज्ञात सायबर ठग ने इस बार ग्राहक को क्रेडिट कार्ड बनवाने का झांसा देकर बातों में उलझाया और खाते से रुपये साफ कर लिये। दरअसल यह पूरा मामला जयपुर के विद्याधर नगर थाना इलाके का है। 

बता दें कि जब पीड़ित ने अन्य कार्ड बनवाने से मना कर दिया तो फिर भी खाते से तीन बार ट्रांजेक्शन का मैसेज उनके मोबाइल पर आया और खाते से कुल 2 लाख 40 हजार रुपए साफ हो गए। मैसेज देखे ग्राहक ने बैंक में संपर्क किया लेकिन कोई बात नहीं बनी। इस पर पीड़ित ने जयपुर के विद्याधर नगर थाने में लिखित में शिकायत दर्ज करवाई, फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि 52 वर्षीय राजीव बियानी के पास एक कॉल आया था। कॉल करने वाले ने खुद को एक प्रतिष्ठित बैंक का कार्मिक बताया और बिना किसी खर्च एवं कई स्कीम के साथ आने वाले क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी दी। राजीव बियानी ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कार्ड लेने में कोई इंट्ररेस्ट नहीं दिखाया और काॅल कट कर दी। लेकिन उसके कुछ देर के बाद ही खाते से तीन ट्रांजेक्शन 85 हजार, 80 हजार और 75 हजार का मैसेज आया।

Comments