Skip to main content

राजस्थान ACB का बड़ा ट्रेप: परिवहन निरीक्षक सहित 7 लोगों को दबोचा, लाखों रुपए नगद बरामद

देवेंद्र शर्मा...
जयपुर एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर कोटा शहर तथा अलवर इकाई द्वारा आज शाहजहापुर, अलवर में परिवहन विभाग के कर संग्रहण केन्द्र पर संयुक्त रूप से छापेमारी करते हुये रविन्द्र सिंह भाटी परिवहन निरीक्षक, उसके दलाल रविन्द्र सिंह चौहान, लीलाराम व गजेन्द्र सिंह सहित 7 व्यक्तियों को लाखों रुपये की अवैध रूप से वसूल की गई राशि के साथ गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि यह कार्रवाई एसीबी डीजी बीएल सोनी व एसीबी एडीजी दिनेश एमएन के निर्देश पर की गई है।

तो कार्रवाई को लेकर एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि एसीबी को शाहजंहापुर नाके पर ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली किये जाने बाबत सूचना प्राप्त होने पर एसीबी के अधिकारियों द्वारा लगातार निगरानी की जा रही थी। एसीबी कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चन्द्रशील कुमार एवं अलवर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा सूत्र सूचना का सत्यापन कई बार किया गया।

सूत्र सूचना की पुष्टि होने पर आज एसीबी टीमों द्वारा अलसुबह शाहजहांपुर नाके पर ट्रेप की कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान ट्रक चालकों से अवैध वसूली करते हुये चैक पोस्ट पर प्राईवेट व्यक्ति गजेन्द्र सिह को रंगे हाथों पकड़ा गया तथा अवैध वसूल की गई रकम को रखने के संभावित स्थानों की तलाशी ली गई, जिसमें चैक पोस्ट पर ट्रक ड्राइवरों से वसूल की गई। मौके से डिटनशुदा निरीक्षक रविन्द्र सिंह भाटी एवं अन्य कार्मिकों, संविदाकर्मी तथा प्राइवेट कर्मियों के कब्जे से अवैध वसूली गई कुल रकम करीबन 84,000 रुपए बरामद की गई है। इसी क्रम में चैक पोस्ट के पास बनी केबिन में मौजूद दलाल रविन्द्र सिंह चौहान के कब्जे से अवैध रूप से वसूली गई राशि करीब 2,06,000 रुपए बरामद किये गये तथा परिवहन विभाग के अवैध वसूली से संबंधित दस्तावेज प्राप्त बरामद हुये दलाल रविन्द्र सिंह चौहान के चौबारा गांव स्थित घर के बेडरूम की तलाशी में अलमारी से करीब 8,85,000 रुपए एवं परिवहन विभाग के अवैध वसूली से संबंधित दस्तावेज बरामद हुये हैं। मौके पर रविन्द्र सिंह भाटी, परिवहन निरीक्षक तथा दलाल रविन्द्र सिंह चौहान, लीलाराम, गजेन्द्र सिंह, विक्रम सिंह एवं लोकेश गार्ड, कैलाश गार्ड कुल 7 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है तथा सभी से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपियों से पूछताछ एवं तलाशी जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

DSP का महिला कांस्टेबल के साथ नहाते हुए का अश्लील वीडियो वायरल, DGP ने किया सस्पेंड, DSP ने वीडियो को बताया फेक

देवेंद्र शर्मा... राजस्थान पुलिस की वर्दी को शर्मिंदा करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक पुलिस अफसर, एक महिला कांस्टेबल के साथ स्वीमिंग पूल में नहाते हुये व अश्लील हरकत करते हुये दिखाई दे रहे हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है कि स्वीमिंग पूल में एक बच्चा भी साथ में है। डीएसपी बच्चे के सामने ही महिला के साथ अश्लील हरकत करने में मस्त हैं। वीडियो वायरल होते ही डीजीपी एमएल लाठर ने डीएसपी को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस संदर्भ में अजमेर आईजी एस. सेंगाथिर का कहना है कि जांच के बाद डीएसपी को सस्पेंड किया गया है। अभी विभागीय जांच जारी है। तो वहीं डीएसपी हीरालाल सैनी का कहना है कि वे महिला को नहीं जानते हैं। वीडियो पूरी तरह से फेक है। इसे एडिट करके वायरल किया जा रहा है। मामले में महिला कांस्टेबल ने भी शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में बताया कि कोई उनका फेक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा है। एनएनएच न्यूज इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

RAA की प्रदेश स्तरीय बैठक हुई आयोजित, 5 सूत्रीय मांग पत्र को सरकार से मनवाने के लिए संयोजक नियुक्त

देवेंद्र शर्मा... जयपुर। राजस्थान एकाउन्टेन्ट्स एसोसिएशन की प्रदेश स्तरीय बैठक में संगठन के 5 सूत्रीय मांग पत्र को सरकार से मनवाने के लिए प्रदेश स्तरीय संघर्ष समिति का संयोजक बीकानेर के श्रीलाल भाटी को बनाया गया है। संघर्ष समिति संयोजक श्रीलाल भाटी ने विभिन्न जिला शाखाओं को प्रतिनिधित्व देते हुए प्रदेश स्तरीय संघर्ष समिति की घोषणा की है। जिसमें संजय जैन, जयपुर को सचिव एवं 07 उप संयोजक 09 सह संयोजक 01 उपसचिव, वित्त प्रभारी शधनेश सेठी, मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल सहित 14 सदस्यों का मनोनयन किया गया है। साथ ही संघर्ष समिति संयोजक भाटी के संगठन की 05 सूत्रीय मांगों की पूर्ति हेतु सरकार की उदासीनता को देखते हुए आंदोलन के प्रथम चरण की घोषणा की गई है। इसी क्रम में आज प्रदेश सचिव संजय जैन के नेतृत्व में शिष्ट मण्डल निदेशक कोष एवं लेखा विभाग, जयपुर से मिला तथा संगठन की मांगो पर शीघ्र कार्यवाही हेतु निवेदन किया। इस दौरान मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल ने बताया कि शीघ्र ही चरण बद्ध आंदोलन प्रारम्भ किया जायेगा, जिसमें  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मागों की पूर्ति के संबंध में ट्वीट करना सरक

रामगंज थाना इलाके का हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार की हुई मौत...

देवेंद्र शर्मा... जयपुर के रामगंज थाना इलाके का हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार की रविवार को मौत हो गई. बता दें कि कुख्यात अपराधी मुन्ना तलवार को कुछ दिन पूर्व भी कोरोना संक्रमण के चलते जयपुर के आरयूएचस अस्पताल में भर्ती करवाया था. जहां उपचार के दौरान मुन्ना तलवार की मौत हो गई है. गौरतलब है कि रामगंज इलाके के हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार पर कई आपराधिक मामले जयपुर के विभिन्न थानों में दर्ज है. जिनमें फायरिंग के लगभग 1 दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज है. बता दें कि हाल ही में जयपुर की सदर थाना पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार को एक मामले में गिरफ्तार किया था. मिली जानकारी के अनुसार हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार को राजपासा एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था. तो वहीं पुलिस प्रशासन ने मुन्ना तलवार की गैंग पर नकेल कसते हुये इस गैंग के अन्य सदस्यों को भी राजपासा एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. जयपुर सेंट्रल जेल में सजा काटने के दौरान हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई और तत्काल पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर मुन्ना को आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर उपचार के दौरान रविवा