Skip to main content

दोहरे हत्याकांड में वांछित व्यापारी और कानूनगो गिरफ्तार, साल 2017 में ट्रैक्टर चढ़ा कर दो महिलाओं की निर्मम हत्या में थे शामिल


बूंदी। साल 2017 में थाना नैनवा क्षेत्र के बम्बूली गांव में ट्रैक्टर चढ़ा कर दो महिलाओं की निर्मम हत्या करने के मामले में फरार चल रहे हैं डोकून के कानूनगो हेमंत कुमार पुत्र माधो लाल (50) निवासी वार्ड नंबर 5 थाना नैनवा एवं व्यापारी बाबूलाल बसवाल पुत्र नाथूलाल (62) निवासी थाना नगर फोर्ट जिला टोंक को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पूर्व में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

बूंदी एसपी जय यादव ने बताया कि 12 मई 2017 को बम्बूली गांव निवासी प्रकाश चंद धाकड़ ने थाना नैनवा में एक रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमें बताया कि उनकी जमीन पर ट्रैक्टर चला रहे व्यक्तियों को रोकने पर उन लोगों ने जानबूझकर ट्रैक्टर ऊपर चढ़ा दिया। जिसके नीचे दबने से उसकी बहन राधाबाई, मौसी फूलाबाई एवं मोती शंकर गंभीर घायल हो गए। राधाबाई को उसी वक्त डॉक्टर ने मृत घोषित कर बाकी दोनों को रेफर कर दिया। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान के बाद चार आरोपी गीता राम मीणा निवासी रघुनाथपुरा, कालू लाल खटीक निवासी मास्टर कॉलोनी, सांवरिया मीणा निवासी नयागांव थाना करवर एवं चंद्र प्रकाश निवासी थाना करवर को थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। बाद में फूला बाई की भी इलाज के दौरान मौत हो गई।

एसपी यादव ने बताया कि इसके बाद उक्त प्रकरण अनुसंधान हेतु सीआईडी सीबी को सौंपा गया। अनुसंधान अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीआईडी सीबी कोटा द्वारा डोकून के कानूनगो हेमंत कुमार एवं बाबूलाल बसवाल को जांच में दोषी माना और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए फाइल वापिस बूंदी पुलिस को सौंप दी। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल एवं सीओ सज्जन सिंह के सुपर विजन तथा थाना अधिकारी सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में नैनवा थाने से एक स्पेशल टीम गठित की गई।

दोनों आरोपितों की तलाश में गठित टीम द्वारा उनके घर और छुपने के संभावित स्थानों पर दबिश दी। साथ ही मुखबिरों को एक्टिव कर आ सूचना तंत्र सक्रिय किया। आरोपी बार-बार अपने ठिकाने बदल रहे थे। जिन्हें मुखबिर की सूचना पर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Comments

Popular posts from this blog

DSP का महिला कांस्टेबल के साथ नहाते हुए का अश्लील वीडियो वायरल, DGP ने किया सस्पेंड, DSP ने वीडियो को बताया फेक

देवेंद्र शर्मा... राजस्थान पुलिस की वर्दी को शर्मिंदा करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक पुलिस अफसर, एक महिला कांस्टेबल के साथ स्वीमिंग पूल में नहाते हुये व अश्लील हरकत करते हुये दिखाई दे रहे हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है कि स्वीमिंग पूल में एक बच्चा भी साथ में है। डीएसपी बच्चे के सामने ही महिला के साथ अश्लील हरकत करने में मस्त हैं। वीडियो वायरल होते ही डीजीपी एमएल लाठर ने डीएसपी को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस संदर्भ में अजमेर आईजी एस. सेंगाथिर का कहना है कि जांच के बाद डीएसपी को सस्पेंड किया गया है। अभी विभागीय जांच जारी है। तो वहीं डीएसपी हीरालाल सैनी का कहना है कि वे महिला को नहीं जानते हैं। वीडियो पूरी तरह से फेक है। इसे एडिट करके वायरल किया जा रहा है। मामले में महिला कांस्टेबल ने भी शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में बताया कि कोई उनका फेक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा है। एनएनएच न्यूज इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

RAA की प्रदेश स्तरीय बैठक हुई आयोजित, 5 सूत्रीय मांग पत्र को सरकार से मनवाने के लिए संयोजक नियुक्त

देवेंद्र शर्मा... जयपुर। राजस्थान एकाउन्टेन्ट्स एसोसिएशन की प्रदेश स्तरीय बैठक में संगठन के 5 सूत्रीय मांग पत्र को सरकार से मनवाने के लिए प्रदेश स्तरीय संघर्ष समिति का संयोजक बीकानेर के श्रीलाल भाटी को बनाया गया है। संघर्ष समिति संयोजक श्रीलाल भाटी ने विभिन्न जिला शाखाओं को प्रतिनिधित्व देते हुए प्रदेश स्तरीय संघर्ष समिति की घोषणा की है। जिसमें संजय जैन, जयपुर को सचिव एवं 07 उप संयोजक 09 सह संयोजक 01 उपसचिव, वित्त प्रभारी शधनेश सेठी, मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल सहित 14 सदस्यों का मनोनयन किया गया है। साथ ही संघर्ष समिति संयोजक भाटी के संगठन की 05 सूत्रीय मांगों की पूर्ति हेतु सरकार की उदासीनता को देखते हुए आंदोलन के प्रथम चरण की घोषणा की गई है। इसी क्रम में आज प्रदेश सचिव संजय जैन के नेतृत्व में शिष्ट मण्डल निदेशक कोष एवं लेखा विभाग, जयपुर से मिला तथा संगठन की मांगो पर शीघ्र कार्यवाही हेतु निवेदन किया। इस दौरान मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल ने बताया कि शीघ्र ही चरण बद्ध आंदोलन प्रारम्भ किया जायेगा, जिसमें  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मागों की पूर्ति के संबंध में ट्वीट करना सरक

रामगंज थाना इलाके का हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार की हुई मौत...

देवेंद्र शर्मा... जयपुर के रामगंज थाना इलाके का हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार की रविवार को मौत हो गई. बता दें कि कुख्यात अपराधी मुन्ना तलवार को कुछ दिन पूर्व भी कोरोना संक्रमण के चलते जयपुर के आरयूएचस अस्पताल में भर्ती करवाया था. जहां उपचार के दौरान मुन्ना तलवार की मौत हो गई है. गौरतलब है कि रामगंज इलाके के हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार पर कई आपराधिक मामले जयपुर के विभिन्न थानों में दर्ज है. जिनमें फायरिंग के लगभग 1 दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज है. बता दें कि हाल ही में जयपुर की सदर थाना पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार को एक मामले में गिरफ्तार किया था. मिली जानकारी के अनुसार हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार को राजपासा एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था. तो वहीं पुलिस प्रशासन ने मुन्ना तलवार की गैंग पर नकेल कसते हुये इस गैंग के अन्य सदस्यों को भी राजपासा एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. जयपुर सेंट्रल जेल में सजा काटने के दौरान हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई और तत्काल पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर मुन्ना को आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर उपचार के दौरान रविवा